अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चलाया “मिशन रक्षक” महाअभियान

0
67

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश द्वारा अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए दूसरे चरण में कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए “मिशन रक्षक” महाअभियान 15 जून से शुरू होकर 25 जून, 2021 तक चलने वाला है। यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अभाविप जिला शिमला के कार्यकर्ता भी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क वितरित, टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना व बहुत से जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। 

शिमला महानगर मंत्री रितिक पालसरा ने बताया कि मिशन रक्षक के अंतर्गत शिमला जिला के कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का कार्य कर रहे। इसमें विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सभी लोगों को टीकाकरण के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं। इस अभियान में शिमला जिला के सभी महाविद्यालय इकाई के कार्यकर्ता अपने अपने गांव में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। 

रितिक पालसरा ने कहा इस अभियान के अंतर्गत विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पंचायत स्तरीय समिति के सदस्यों को इस अभियान में साथ जोड़कर गांव-गांव जाकर मास्क व सैनिटाइजर पहुंचा रहे हैं व इस महामारी से बचने के उपाय बताने के साथ-साथ कोविड-19 के कारण उत्पन्न हुई समस्याओं को जानेंगे तथा उन समस्याओं को हल करने का प्रयास कर रहे हैं। जिस प्रकार वैक्सीन लगाने के लिए ऑनलाइन किस तरह आवेदन करना है उसकी उसकी जानकारी भी लोगों को दे रहे हैं। जिस से प्रत्येक आदमी बिना उलझन के वैक्सीन केंद्र में जाकर वैक्सीन लगा सकता है इन सभी बातों को लोगों तक पहुंचाते का कार्य भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला के कार्यकर्ता कर रहे हैं।

विद्यार्थी परिषद का स्पष्ट मत है कि ऐसे समय में हम सभी को समाज के उत्थान के लिए, समाज के बचाव के लिए, प्रत्येक जनमानस की जान की परवाह करते हुए, हमें एक दूसरे के सहयोग में खड़े होना चाहिए। जिस से हम बहुत जल्द इस वैश्विक महामारी से जीत हासिल कर भारत को कोरोना मुक्त बनाने में सफल होंगे। आइये आप सभी भी इस अभियान से जुड़े और कोरोना मुक्त भारत के सपने को लेकर मिलजुलकर सार्थक प्रयास करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here