अगर शादी में 21वां व्यक्ति मिला तो कोविड केयर सेंटर में लगेगी ड्यूटी

0
78

कांगड़ा। जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नियमों में ओर अधिक सख्ती कर दी है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा है कि पहली मई से जो भी शादियां होंगी, उसमें दूल्हा और दुल्हन के अलावा केवल 20 लोग ही दोनों पक्षों के शामिल हो सकेंगे।

शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की सूची आयोजकों को पंचायत प्रधान और एसडीएम को देनी होगी। प्रशासन की टीम शादी में जाकर सूची के हिसाब से लोगों की जांच करेगी। शादी में अगर कोई ऐसा व्यक्ति पाया जाता है जिसका नाम सूची में नहीं हैं, उस व्यक्ति की पहले स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। स्वस्थ होने पर उक्त व्यक्ति से कोविड केयर सेंटर में काम करवाया जाएगा। यह ड्यूटी कब तक रहेगी, इसका कोई समय निर्धारित नहीं होगा।

शादियों में धाम और डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने लोगों से डबल मास्क पहनने का भी आग्रह किया।  डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने प्रेसवार्ता के दौरान ने कहा कि जिला कांगड़ा में रोजाना 500 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिले में अकेले अप्रैल माह में ही 7003 मामले कोरोना संक्रमितों के सामने आए हैं। इसके अलावा 122 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान जो भी मामले सामने आए हैं, उनमें से अधिकतर लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री शादी समारोह में शिरकत करना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here