आनी जल शक्ति विभाग के एक्सईएन पर ठेकेदार ने लगाया मनमर्जी करने का आरोप

0
72

आनी (टी सी शर्मा)। जल शक्ति विभाग द्वारा आनी उपमंडल में विभिन्न पेयजलापूर्ति योजनाओं का कार्य चलाया जा रहा है। जिसके  लिए टेंडर किए जा रहे है, परंतु जानकारी के अनुसार जल शक्ति विभाग आनी अपनी मनमर्जी से टेंडर कर रहा है।  संचाई योजनाओं पर बिना ठेकेदार को बिना पूछे अपनी मनमानी से रेट दिए जा रहे है,इसका संज्ञान लेते हुए  ठेकेदार बी एस ठाकुर ने कहा कि एक जल शक्ति विभाग ने जल शक्ति विभाग की वरगईधार स्टोर टैंक में पम्प चैट का कार्य प्रेस नोट में जारी किया गया था जो काम न्यूनतम रेट पर बी एस ठाकुर को दिया गया था, उसके बाबजूद मनमर्जी से किसी और को दिया जा रहा है।

बी एस ठाकुर ने कहा कि टेंडर के बाद एच डी एम के पास नेगोसेक्शन के लिए गए, एचडीएम ने कहा कि बिना नेगोसेशन के ही अपनी मन मर्जी से रेट निर्धारित कर अवार्ड कर दिया है ,जो कि एक्सीयन के अधिकार क्षेत्र से बहार है इस कार्य पर जल शक्ति विभाग के एक्सईएन अपने चहेतों को लाभ देने की कोशिश कर रहे है।

ठेकेदार बी एस ठाकुर ने कहा कि इस बारे फिर से नेगोसेशन किया जाए जो रेट जायज रखेगा उसे यह काम करने दिया जाए। जल शक्ति विभाग आनी के एक्सीयन ने ठेकेदार को बिना बुलाए अपनी मन मर्जी से रेट निर्धारित करके टेंडर जारी कर दिया है जबकि नियमानुसार अधिकारी ठेकेदार को बुलाकर योजना के टेंडर पर किये जाने बाले काम को किस कीमत में करना है या नही करना है पूरा नियम लागू किया जाए। जबकि इस टेंडर में ठेकेदार को बिना जानकारी दिए कम रेट लगा दिया गया है। जबकि नियमानुसार टेंडर में रेट निर्धारित बारे बात की जाती है। बी एस ठाकुर ने इस बारे  मुख्यमंत्री एव जल शक्ति मंत्री को भी लिखित शिकायत भेज दी है ,अब इस योजना का टेंडर  को फिर से लगाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here