आनी में डीएसपी रविन्द्र नेगी ने लिया कर्फ्यू का जायजा, लोगों से किया सतर्कता बरतने का आहवान

0
74

आनी (टी सी शर्मा)। उपमंडल आनी में कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए डीएसपी रविन्द्र नेगी ने बाजार का औचक निरक्षण किया और बाजार में कर्फ्यू के नियमों जा जायजा लिया। रविंद्र नेगी ने कहा कि राशन, उचित मूल्य की दुकानें, फल, सब्जी, दूध, दही और मीट सहित अन्य खाने की आवश्यक वस्तुओं वाली दुकानें खुली रहेंगी। इसके तहत लोगों को कोविड 19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।

उन्होंने कहा कि होटल रेस्त्रां और ढाबा पहले की तरह ही चालू रहेंगे, इस संबंध में पर्यटन विभाग ने पहले की दिशा निर्देश जारी किए हैं।जबकि ई कॉमर्स सर्विस के तहत होम डिलीवरी और ऑनलाइन डिलीवरी भी जारी रहने के सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। व्यापारी जो खाद्य वस्तुओं से संबंधित व्यापार करते हैं वह होम डिलीवरी कर सकेंगे। प्रिंट, इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लोग भी अपना कार्य कर सकेंगे।

प्रशासन ने कहा कि पेट्रोल पंप, एलपीजी से संबंधित कार्य भी पहले की तरह जारी रहेगा।सार्वजनिक परिवहन  पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा । इसके अलावा निजी वाहन यातायात के लिए पूर्णता प्रतिबंध रहेगा और आपातकालीन स्थिति में स्वीकृत लेकर जा सकते है। इसके तहत भी कोविड नियमों का पालन अनिवार्य होगा।

 उनका कहना है कि उक्त दुकानें और व्यापारिक संस्थान एक बजे के बाद बंद हो जाएंगे। केवल आपातकालीन सेवा वाली दुकानें दवा की दुकानें खुली रह सकेगे। इसके अलावा सभी दुकानें बंद होंगी। रविंद्र नेगी ने कहा कि जो भी दुकानें और व्यापारिक संस्थान खुलेंगे उन्हें सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखना होगा और उन्हें मानना भी होगा। यदि लोग अवहेलना करते हैं तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील भी की है। डी एस पी रविन्द्र नेगी  ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है, इसलिए लोग, अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहें और इसके बचाव के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here