कोरोना कर्फ्यू को लेकर स्थिति का जायजा लेने फील्ड में उतरी प्रशासन की टीम

0
77

वैश्विक महामारी कोविड 19 के चलते प्रदेश में लगे कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन स्थिति का जायजा लेने एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा की अगुवाई में प्रशासन की टीम फील्ड में उतरी। इस दौरान जहां जोगिन्दर नगर, चौंतड़ा व बीड़ रोड मुख्य बाजारों का निरीक्षण किया तो वहीं जोगिन्दर नगर बस स्टैंड पहुंचकर बसों एवं यात्रियों की स्थिति का भी जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम अमित मैहरा के साथ नायब तहसीलदार साजन बग्गा, एसएचओ संदीप शर्मा व उनकी पूरी पुलिस की टीम मौजूद रही।

इस बात की पुष्टि करते हुए एसडीएम अमित मैहरा ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू को लेकर जोगिन्दर नगर शहर के साथ-साथ चौंतड़ा व बीड़ रोड पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान जहां सरकारी आदेशों के के तहत खुली दुकानों के दुकानदारों को पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के दृष्टिगत हिदायतें दी गईं तो वही नियमों की अवहेलना करने वालों को चेतावनी देकर दोबारा उल्लंघना न करने को चेताया। इस बीच मास्क न पहनने वालों तथा मोटर वाहन अधिनियम की अवेहलना करने वालों के पुलिस द्वारा मौके पर ही चालान भी काटे गए तथा भविष्य में ऐसी गलती न दोहराने की हिदायतें भी दी गईं।

एसडीएम ने सभी लोगों से कोरोना कर्फ्यू के दौरान सरकार द्वारा जारी नियमों व निर्देशों की कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित बनाने का भी आहवान किया है ताकि बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। साथ ही लोगों से अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकलने को भी कहा तथा जरूरत पडऩे पर वे सार्वजनिक स्थानों पर न केवल सही तरह से मास्क का प्रयोग करें बल्कि पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना भी सुनिश्चित बनाएं।  

उन्होने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोरोना कर्फ्यू के पहले दिन जहां बाजारों में लोगों की कम चहल-पहल देखने को मिली तो वहीं परिवहन वाहनों के साथ-साथ निजी वाहनों की आवाजाही भी जारी रही। इस बीच जोगिन्दर नगर बस स्टैंड में भी कम ही यात्री बसों का इंतजार करते देखे गए। कोरोना कर्फ्यू के दौरान सरकार ने सरकारी व निजी परिवहन सेवाओं को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने के निर्देश दिए हैं वाबजूद इसके आज पहले दिन बसों के साथ-साथ बाजार में कम ही लोग नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here