जलशक्ति मंत्री से मिले करूणामूलक संघ के सदस्य, लगाई नौकरी की गुहार

0
84

जोगिंदरनगर (अंकित कुमार)। हिमाचल करूणामूलक संघ के एक प्रतिनिधिमण्डल ने जोगिंदरनगर में हिमाचल सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को करूणामूलक नौकरियों संबधी ज्ञापन सौंपा व आगामी कैबिनेट में इस मुददे को उठाने कहा। इस दौरान कुलदीप, रंजीत, विनोद, पंकज, सुनील, श्याम सिंह, अक्षय इत्यादि करुणामूलक आश्रित मौजूद रहे।

कुलदीप कुमार ने बताया कि करूणामूलक आधार पर सरकारी नौकरी देने के मामलों पर अभी सरकार कोई अंतिम फैसला नहीं ले पाई है, जबकि सरकार के पास विभिन्न विभागों में 4500 से ज्यादा मामले है। प्रभावित परिवार करीब 15 साल से नौकरी का इंतजार कर रहें है।

उन्होने बताया कि कई विभागों में कर्मचारी की सेवा के दौरान मृत्यु होने के बाद आश्रित परिवार दर-दर की ठोंकरें खाने को मजबूर है। हिमाचल में इस तरह के सैंकडों मामले है। 15 साल बीत जाने के बाद भी आश्रितों को नौकरी नही मिल पाई है। हर रोज कार्यालयों के चक्कर लगा रहे, लेकिन आश्वासनों के सिवा आज दिन तक कुछ हाथ नही लगा है।

करूणामूलक आश्रितों का कहना है कि उनके परिवार में कोई भी सरकारी नौकरी नही करता है। इनके परिवारों की आर्थिक स्थिति अच्छी नही है। सभी करूणामूलक आश्रितों ने प्रशासन व प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि आगामी कैबिनेट में करूणामूलक नौकरियों पर सरकार उचित फैसला लें।

बता दें कि करुणामूलक आधार पर सरकारी नौकरी देने का मामला दिन-प्रतिदिन जोर पकड़ता जा रहा हैं, पर अभी तक सरकार अपना रवैया स्पष्ट नही कर पायी है। जबकि सरकार के पास विभिन्न विभागों में करुणामूलक के लंबित करीब 4500 से ज्यादा मामले पहुंचे हैं और प्रभावित परिवार करीब 15 साल से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here