जागृति स्वयं सहायता समूह ने लोअर रुणा गाँव में चलाया दो दिवसीय स्वच्छता अभियान

0
63

आनी (मधु शर्मा): आनी उपमंडल के  विकास खण्ड की आनी पँचायत के लोअर रुणा  में स्वच्छता अभियान चलाया। कोरोना काल से पिछले एक वर्ष से सभी सहायता समूह समाजसेवा के कार्य मे उत्तम प्रदर्शन करते आ रहे है। आनी विकासखंड का हर स्वयं सहायता समूह अपने गांव में कोई न कोई कार्यक्रम  आयोजित करता आ रहा है। इन समाज सेवा के कार्यों में  लोग समाजिक दूरी के मध्य समाजसेवा की भावना से करता आ रहा है ।

इसी सन्दर्भ में लोअर रुणा  गाँव का जागृति स्वयं सहायता समूह  ने  अपने गांव के रास्ते , गलियों की साफ सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश।जागृति स्वयं सहायता समूह  की महिलाओं ने गाँव मे बनी बबड़ियो  की सफाई की । स्वच्छता अभियान का सफल संचालन करने के लिए  प्रधान प्रवीना ठाकुर की अध्यक्षता में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान चलाया है । 

जागृति स्वयं सहायता समूह  रुणा की  सभी महिलाएं  ने प्रधान अर्चना, सचिव पुनमा, सचिव कोषाध्यक्ष उर्मिला, सदस्य कमला देवी,कुमाता देवी ,चंपा देवी,तारा देवी व बार्ड सदस्य अनुराधा ने स्वयं सहायता  समूह के तहत रास्तों, गलियों और झाड़ियों को साफ किया।  जागृति सहायता समूह ने आने वाले दिनों में गाँव मे समाजसेवा के कार्यों को बखूबी निभाना है, ताकि सहायता समूह लगातार समाजसेवा में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी हासिल करता रहे। स्वच्छता अभियान में गाँव की सभी महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here