जोगिंदर नगर में एसडीएम ने लड़कियों की फिट इंडिया फ्रीडम रन को दिखाई हरी झंडी

0
74

Himachal VOICE (मंडी/अश्वनी भारद्वाज): एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने आज फिट इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत लड़कियों की फिट इंडिया रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत 17 सितम्बर से 20 अक्तूबर तक सरकार ने प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर कोरोना एसओपी को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित बनाते हुए फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन करने का निर्णय लिया है।

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज परमश्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिन्दर नगर में लड़कियों के लिए फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। इस मौके पर एथलेटिक्स कोच गोपाल ठाकुर भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर उपस्थित लड़कियों को संबोधित करते हुए एसडीएम अमित मैहरा ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 अगस्त, 2019 को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर युवाओं व लोगों को शारीरिक तौर पर स्वस्थ्य रखने के लिए फिट इंडिया कार्यक्रम की शुरूआत की है। इसी कार्यक्रम के माध्यम से पूरे देश भर में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि खेलों के माध्यम से व्यक्ति का शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास ही नहीं होता है बल्कि समाज सेवा के साथ-साथ युवा वर्ग में अन्य गतिविधियों में भागीदारी को भी बल मिलता है। साथ ही कहा कि लड़कियां लडक़ों के मुकाबले समाज के किसी भी क्षेत्र में कमतर नहीं है। फिट इंडिया रन के माध्यम से लड़कियां न केवल स्वयं शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक तौर पर स्वस्थ रहेंगी बल्कि इस बारे समाज के दूसरे लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित करने का काम भी करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here