डीसी हमीरपुर ने पीपल और बिल्व के पौधे लगाकर किया पौधारोपण अभियान का शुभारंभ

0
61

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश राज्य रैडक्रॉस सोसाइटी के प्रदेशव्यापी पौधारोपण अभियान के तहत बुधवार को जिला रैडक्रॉस सोसाइटी हमीरपुर ने भी वन विभाग और अन्य विभागों एवं संस्थाओं के सहयोग से पक्का भरो के साथ लगते जंगल में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।

उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस सोसाइटी की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने पीपल और बिल्व के पौधे लगाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर एसपी डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीएम जितेंद्र सांजटा, एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान, सहायक आयुक्त रमन घरसंगी, डीएफओ एलसी वंदना, अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों, जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव लवकेश शर्मा, नगर परिषद के पार्षदों, रोटरी क्लब और अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों, नेहरू युवा केंद्र के वालंटियरों, प्रिंट एवं इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों तथा अन्य लोगों ने भी अलग-अलग प्रजातियों के पौधे लगाए।

इस मौके पर उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि राज्य रैडक्रॉस सोसाइटी के आह्वान पर रैडक्रॉस की जिला इकाई ने भी बुधवार को पौधारोपण अभियान शुरू किया है। उपमंडल स्तर पर भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं तथा इन कार्यक्रमों में आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि इस सीजन में वन विभाग जिला में लगभग 280 हैक्टेयर भूमि पर पौधारोपण करने जा रहा है। उन्होंने सभी जिलावासियों से इस अभियान में बढ़-चढक़र भाग लेने तथा नए लगाए गए पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी लेने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here