तो क्या कांग्रेस में बदलने लगे समीकरण…? एक बड़ा सवाल… एक मुलाक़ात, नई शुरुआत….

0
64

सोमवार को एक फोटो पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने अपने फेसबुक पेज से शेयर किया और फिर उसी फोटो को नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी शेयर करके प्रदेश कांग्रेस में हलचल मचा दी हैं। चर्चा ये सबसे पहले आई कि फोटो पुराना हैं और सिर्फ शेयर हुआ है। लेकिन जब तफ्तीश हुई तो पता चला की फोटो शेयर करने से कुछ मिनट ही पुराना है।

मतलब 2022 की राजनीतिक विसात में कांग्रेस के धुरंधर सक्रिय होने लगे हैं। पार्टी के लिए सुधीर शर्मा का अपनी गुफा से निकल आना और इस तरह से बैठक का हिस्सा बनाना महत्वपूर्ण संकेत कांग्रेस के भीतर हैं। हालांकि सबको जानकारी भी है कि इसी महीने कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर नया अध्यक्ष मिलेगा और उसके बाद प्रदेश स्तर पर भी बड़े बदलाव पूरे देश में संभव हैं और विशेष रूप से उतर भारत में क्योंकि यहाँ 5 प्रदेशों के चुनाव हैं। ऐसे में कांग्रेस को भाजपा से बचाना कैसे हैं ये बड़ा सवाल है।

ऐसी स्थिति में विधायक आशा कुमारी जिनको लेकर सुधीर ने कुछ समय पहले ही अपना नेता कहा था और आज मुकेश के साथ बैठकर एक सन्देश कि वीरभद्र गुट के नेता कांग्रेस को प्रदेश में स्थापित करने में एकजुट हैं और इसी को लेकर बैठकों का दौर जारी हैं। लेकिन ये बैठक ऐसे समय में हुई है जब कांग्रेस में लगातार बदलाव को लेकर चर्चा हैं और बैनर के फटने के मामले में नाराज हाईकमान अब संगठन को हाई कमान निशाने पर ले सकता हैं।

लेकिन फिलहाल आज शाम की ये बैठक क्या राजनीति कांग्रेस में नये समीकरण के साथ लेकर आएगी बड़ा सवाल हैं या सिर्फ लड़ाई प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लड़ी जाएगी उसकी तैयारी है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद अब दिल्ली दरबार की तरफ रवानगी भी कांग्रेस का एक कैंप कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here