फोरलेन निर्माण के चलते धूल ने बिंदरावणी के लोगों का जीना किया हराम, प्रशासन व कंपनी से निजात दिलाने की गुहार

0
77

 

Himachal VOICE (मंडी/अश्विनी भारद्वाज): फोरलेन निर्माण के चलते मंडी-कुल्लू मार्ग पर बिंदराबणी व षिल्हाकीपड़ के लोगों का जीना हराम हो गया है। इस मार्ग पर दिन में हजारों वाहन गुजरते हैं मगर कच्ची सड़क होने के कारण इसकी धूल ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। नियमानुसार जो पानी का छिड़काव होना चाहिए वह नहीं हो रहा है।

जिला परिषद सदस्य सावित्री देवी ने इस बारे में प्रशासन को लिखे पत्र में कहा है कि ग्राम पंचायत मझवाड़ के षिल्हाकीपड़ वार्ड में जो इस समय मंडी कुल्लू मार्ग पर फोरलेन का काम चल रहा है। उसमें मीलों तक एक तरफा मार्ग कच्चा है जिस पर हजारों वाहन दौड़ रहे हैं। इस धूल से लोगों को सांस तक लेना दूभर हो गया है। सारी धूल पेड़ पौधों पर जम गई है, फसल भी खराब हो रही है और पशुओं का चारा भी खराब हो गया है। हालांकि कई जगहों पर फोरलेन का निर्माण कर रही कंपनियां पानी का छिड़काव कर रही हैं मगर यहां पर कोई पानी नहीं छिड़का जा रहा है।

जिला परिषद सदस्य ने प्रशासन व कंपनियों के प्रबंधकों से आग्रह किया है कि लोगों के स्वास्थ्य व पषुधन का ध्यान रखते हुए यहां पर नियमित पानी का छिड़काव करना सुनिष्चित किया जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि इस धूल से लोग इतने परेशान हो चुके हैं कि यदि इसका उपाय न किया गया तो लोग सड़क पर आकर धरना दे देंगे, जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन व कंपनियों की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here