भारी बारिश में भी ABVP ने किया विजेता नुक्कड़ नाटक का मंचन

0
65

शिमला।। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने अभाविप के स्थापना दिवस के 73वें  उपलक्ष्य पर विश्वविद्यालय के पिंक पेटल्स चौक पर ,विजेता , नाम के नुक्कड़ नाटक का मंचन किया । नाटक का निर्देशन व लेखन  मुनीश शर्मा  द्वारा किया गया।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विद्यार्थी परिषद की वैचारिक यात्रा पर प्रकाश डाला गया व दर्शाया गया कि आखिर कैसे अभाविप आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है । इकाई अध्यक्ष विशाल सकलानी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की स्थापना राष्ट्र पुनर्निर्माण के ध्येय के साथ हुई और तब से लेकर अभाविप निरंतर छात्र हित में कार्य कर रही है, आज अभाविप विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है और विद्यार्थी परिषद के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है।

उन्होंने बताया की विद्यार्थी परिषद की स्थापना सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि सामाजिक  परिवर्तन के लिए हुई है , अभाविप की स्थापना राजनीति नहीं बल्कि राष्ट्रनीति के लिए हुई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद समाज को एकजुट करने को सदैव प्रयासरत है और अंतर्राजीय छात्र जीवन दर्शन के तहत अभाविप ने पूर्वोत्तर के राज्यों में देशभक्ति की लौ जगाई तो वहीं कोरोना काल में गली गली जाकर अभाविप ने लोगों को जागरूक किया , स्क्रीनिंग अभियान चलाया और निशुल्क भोजन भी वितरित किया जो अभाविप की सामाजिक जिम्मेवारी को निभाने के जज्बे को दर्शाता है ।

गौर हो कि यह नुक्कड़ नाटक भारी बारिश में हुआ और 5 कलाकारों ने इसमें भाग लिया  ,इस मौके पर अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री गौरव अत्री तथा प्रांत मंत्री विशाल वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here