मंडी में धाकड़ गैहरू लंबड़दार ने मुंशी के साथ संभाला लोगों को चेताने का जिम्मा

0
89

जब तक कोरोना है…लापरवाह नहीं होना है’ लोगों को यह संदेश व सीख देने के लिए ख्यालों की दुनिया के धाकड़ गैहरू लंबड़दार अपने मुंशी के साथ मंडी पधारे हैं। वे गली-गली घूम कर लोगों को कोरोना को लेकर सावधानी बरतने को लेकर चेता रहे हैं ताकि कोरोना कर्फ्यू में धीरे धीरे खुलने के क्रम में भी लोग चौकस और जिम्म्दार बने रहें और धूर्त कोरोना फिर हमला न कर सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ने के राहत भरे संकेतों के बीच यह समझना जरूरी है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, इसलिए पूरी तरह सावधान रहें।

गैहरू लंबड़दार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोेगों की सुविधा के लिए कोरोना कर्फ्यू में ढिलाई की है, लेकिन कोरोना का खतरा अब भी बरकरार है। ऐसे में लोग अपनी जिम्मेदारी को समझें। बेवजह घरों से न निकलें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर न जाएं। स्वच्छता का ध्यान रखें।

मास्क को सही तरीके से पहनें। हाथों को बार बार धोते रहें  अथवा सैनिटाइजर का प्रयोग करें। लोगों से मिलते हुए दो गज की दूरी के नियम का पालन करें।

कोरोना के लक्षण छुपाएं नहीं बल्कि समय पर टैस्ट करवाकर खुद को व परिवार को सुरक्षित करें। कोविड 19 को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा सहायता लेने के लिए आपादा प्रबंधन के टोल फ्री नंबर 1077 पर कॉल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here