महादेव मंदिर शमशर सहित आनी के प्रसिद्ध मंदिरो में हवन पाठ कोरोना महामारी से बचने के लिए विशेष पूजा की गई

0
67

आनी (टी सी शर्मा)। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी ने देवभूमि के प्रसिद्ध महादेव मंदिर शमशर में महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की गई। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आनी के अध्यक्ष चंद्रकेश शर्मा, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ठाकुर, हितेश कायथ, राजू, गुलाब वर्मा, पुजारी ताराचंद, पुरोहित चमन शर्मा, शिवराज शर्मा, मस्तराम ठाकुर की अगुवाई में कोरोना महामारी से विश्व, देश, प्रदेश हर मनुष्य की सुख शांति के लिए भगवान शिव की आराधना की गई।

शुक्रवार को प्रातः 7 बजे से देवता शमशरी महादेव मंदिर में कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पूजा हवन किए गए। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष चंद्रकेश शर्मा ने बताया कि महादेव मंदिर शमशरी, देवी दुर्गा मंदिर पछला देहुरी, देवता खुडिजल मंदिर, बाड़ी दुर्गा हरिपुर मंदिर, कसुम्भा भवानी मंदिर खेगसू, जोगेश्वर महादेव दलाश, बूढ़ी नागन मंदिर बालू, निरमंड, निथर, ठाकुर मुरलीधर बटाला जलोड़ी सहित आनी और निरमंड के विभिन्न देवी देवताओं के मंदिरों में पूजा की गई समूहकार्य में देवी देवताओं से हवन पाठ करके कोरोना काल को समाप्त करने की कामना की गई है।

इन मंदिरों में और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्तओं ने अपने अपने घर पर भी पूजा हवन पाठ किए है। इस महादेव पूजा पाठ में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रकेश शर्मा, ज़िला परिषद कुल्लू अध्यक्ष पंकज परमार, सतपाल ठाकुर, हितेश कायथ, राजू कारदार, गुलाव वर्मा, सोनू चौहान, चन्द्र मोहन सूद, सुरिन्द्र, परसराम सोनी, सहित कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने अपने अपने गाँव के मंदिरों में पूजा पाठ किया है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने आनी में गरीब परिवारों को राशन भी वितरित किया है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चंदेकेश शर्मा ने कहा कि असलियत में सभी असह्याय गरीब परिवारों की सहायता करेंगे। इसके लिए कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता गाँव स्तर तक काम कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here