महिला मंडल तिहनी की महिलाओं साफ सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

0
82

आनी (टी सी शर्मा)। ग्राम पँचायत बैहना के सरताज में स्तिथ तिहनी गांव की महिलाओं ने गांव में हर व्यक्ति का टीकाकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया । आज महिला मंडल की महिलाओं ने सैना ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया जिसमें उप प्रधान आशा देवी  सचिव आमला देवी और कोषाध्यक्ष शिला देवी तथा अन्य तीस महिलामण्डल सदस्य ने भाग लिया। बैठक में कोरोना  वैश्विक महामारी के बचाब पर चर्चा की गई।

बैठक में उपस्थित सभी महिला सदस्यों ने  कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए  गृहणियों को आगे आने की अपील की। इस बैठक में कोरोना बचाब के लिए मास्क पहनने, बार बार अच्छे से हाथ धोना और सामाजिक दूरी के नियम का आम जनजीवन में लागू करने का जानकारी सांझा की।

सभी महिलामंडल सदस्यों ने माना कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से अपने पूरे परिवार को बचाने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कार्य करेगे।हम अपने घरों से बाहर जरूरी काम से ही बाहर निकलेंगे।बैठक में सभी महिलाओं को कहा गया है यदि गांव के किसी व्यकित को कोरोना से सम्बंधित लक्षण दिखाते है तो उससे चिकित्सक की सलाह के बाद नियमो के अनुसार रहन सहन  और जरूरत पड़ने पर सहयोग किया जाएगा।

इस बैठक में  महिला सशक्तिकरण और आने वाले दिनों में पौधारोपण करने के लिए योजना बनाई।आग से जंगल से कैसे बचाया जाए इस विषय पर भी चिंतन किया गया।बैठक के बाद महिलामण्डल ने गांव की नालियों, रास्तों, गलियों की साफ सफाई की।गाँव के आस पास बिखरे पड़े कूड़े करकट को इक्क्ठा करके नष्ट किया गया। भविष्य में कूड़े के लिए दो कूड़े दान रखे गए जिसमे एक कूड़ेदान में सुखा कूड़ा और दूसरे में गिला कूड़ा डालने का प्रबंध किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here