मैल गांव में मनाया शौयरी उत्सव; मोहर सिंह ठाकुर ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत

0
85

Himachal VOICE(सैंज/महेंद्र सिंह): कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल की गाड़ापारली पंचायत के मैल गांव में शौयरी मेले का आयोजन धूमधाम से किया गया। मेले का शुभारंभ देवी शतरूपा तथा डुंखरू नारायण के भव्य मिलन के साथ किया गया। हालांकि कोरोना महामारी के चलते ग्रामीणों ने मेले में किसी भी बाहरी व्यक्ति व देवता को न्यौता नहीं दिया तथा शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए शौयरी उत्सव मनाया गया।

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जिसमें धाऊगी पंचायत के उपप्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्य अतिथि ने मेले में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा की मेले हमारी सांस्कृतिक और सामाजिक परंपरा की धरोहर है जिन्हें प्रेम और भाईचारे के साथ-साथ समृद्धि का सूचक भी माना जाता है।उन्होंने युवाओं से समाज व राष्ट्र के उत्थान के लिए हर वक्त तकियात रहने की अपील की साथ ही एकजुट होकर कोरोना से लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान उन्होंने आयोजक युवक मंडल के लिए पंद्रह हज़ार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर शैंशर पंचायत प्रधान नरेश कुमार, गाड़ा पारली के उपप्रधान गोपाल सिंह, सुचैहण के पूर्व प्रधान रविंद्र सिंह, पूर्व उपप्रधान डोला सिंह, पूर्व प्रधान बुधराम, पंचायती राज संगठन के उपाध्यक्ष गोपाल भारद्वाज तथा धर्मपाल ठाकुर इत्यादि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here