रविदास मंदिर मंडी में मनाई गई सविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती

0
78

मंडी। पूरे देश के साथ मंडी स्थित रविदास मंदिर मे डा० भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन एवं श्रद्धांजलि अर्पित कर मनाया उनका 130 वां जन्मदिन । इस अवसर पर  कार्यक्रम की मुख्यतिथि नगर निगम नवनिर्वाचित महापौर दिपाली जसवाल एवं सुहडा मुहल्ले की पार्षद नेहा कुमारी सहित रविदास मंदिर कमेटी के प्रधान इंदू मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की एवं महिलाओं ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के उपलक्ष पर बनाए गए संगीत भी सुनाएं गए। इस कार्यक्रम में वाल्मीकि सभा कू साथ लव-कुश सभा के लोग भी मौजूद रहे।

 रविदास मंदिर कमेटी द्वारा इस कार्यक्रम के आयोजन के दौरान रविदास कमेटी के प्रधान इंद्रजीत सिंह इंद्र ने लोगों का आभार व्यक्त किया और सभी को अंबेडकर जयंती की बधाई दी । उन्होंने सबोधन मे कहा कि  डॉ भीमराव अंबेडकर का हमारे जीवन में बहुत ही बड़ा  योगदान है  जो हम आज हैं वह उनकी ही देन है। 

इस मौके पर नगर निगम निर्वाचित दीपाली जसवाल भी मौजूद रहे उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर संविधान निर्माता शिक्षकों को हमें भूलना नहीं चाहिए हमेशा उनके शिक्षा पर चलना चाहिए ताकि  देश को विकसित करने में हम सभी का योगदान हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here