रामपुर व आनी विधानसभा क्षेत्र में कॉमरेडों के बढ़ते आधार से खौफजदा है मंत्री महेंद्र सिंह: सीपीएम

0
66

सीपीएम लोकल कमेटी रामपुर ने कहा कि अभी पिछले कल निरमंड के साथ लगते “अवेरा” गांव में किसान संगठनों के द्वारा कुहल की मरम्मत बारे बात करने पर हिमाचल सरकार के एक कबीना मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा ये कहना कि तुम कॉमरेड हो तो मैं काम नही करूंगा बहुत ही निंदनीय है। असल मे भाजपा व भाजपा के मंत्री रामपुर व आनी विधान सभा क्षेत्र में सीपीएम के बढ़ते आधार व लोगो के जागरूक होने से परेशान हैं।

सी.पी.एम. लोकल कमेटी सचिव रामपुर देवकी नंद, लोकल कमेटी सदस्य पूरण ठाकुर, कुलदीप, जगदीश ने कहा कि माननीय मंत्री ये भूल जाते है कि संविधान की शपथ लेकर उन्होंने मंत्री बन बगैर किसी भेदभाव के विकास कार्यो को अंजाम देने की बात की है और ये बयान देकर कि किसी के काम नही करूंगा ये संविधान सम्मत कार्य के भी विरोध में बयान दे रहे है। 

सीपीएम ने ये भी कहा है कि महेंद्र सिंह गिरगिट की तरह पाला बदलने में खासी काबलियत रखते है पहले अपने राजनैतिक गुरु पंडित सुखराम से दूरी, फिर 2002 में सीपीएम के साथ मिलकर शिमला नगर निगम में लोकतांत्रिक मोर्चे से चुनाव लड़कर खुद के लिए जमीन तलाशना, अपनी पार्टी बनाने की कोशिशें और सब जगह नाकामी के बाद भाजपा का दामन थामना इनकी काबलियत की बानगी भर है।

सीपीएम रामपुर व निरमण्ड कमेटी ने कहा है कि महेंद्र सिंह अपने विभागों के कार्य न देख कर आने वाले मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनावों के मद्देनजर राजनैतिक दौरे पर है और लोगो को झूठ परोस रहे है और उल-जलूल बयानबाजी कर रहे है।

माननीय मंत्री को दूसरों के घर ताकझांक की आदत है और अपने विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर जहां से लोगो ने इन्हें चुना है में इन्होंने वर्ष 2019 में परिवहन डिपो का उद्घाटन किया और आज 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकाघाट डिपो की बसों पर धर्मपुर नाम लिखकर गुजारा चला रहे है एक भी नई बस ये धर्मपुर डिपो में नही ला पाए हैं।

माननीय मंत्री के गृह विधानसभा में मनरेगा में लोगो को कार्य नही मिल रहा है जहां कहीं कुछ काम मिलता भी है वहां वक्त पर मजदूरी की अदायगी नही की जा रही जिसके चर्चे आये दिन अखबारों में दिखाई देते है। इनके पारिवारिक सदस्य सरकारी महकमो में जाकर सरकारी मुलाजिमों के बदसलूकी करते है अभी हाल ही के इनका और उनके परिवार का नाम हमीरपुर केस के दोषियों को सरंक्षण देने में भी सुर्खियों में बना हुआ है

माननीय मंत्री के करने हेतु ये कार्य है कि प्रदेश के सेब बहुल इलाकों में प्रतिबंधित व एक्सपायर्ड सेब सप्लीमेंट बेचे जा रहे है इस बारे लोगो के द्वारा शिकायत करने पर भी उन पर कार्यवाही नही की जा रही ऐसे में ये साफ जाहिर है कि इसमें इनके पार्टी की मूक सहमति है।

इन इलाकों के हाल ही तूफान, बारिश व ओलों ने तबाही मचाई है जिसका आकलन कर किसानों को मुआवजा देकर भरपाई की जानी चाहिए सरकार व सरकार के मंत्री जी को इस पर ध्यान देना चाहिए।

फसल बीमा के तहत एकाउंट से पैसा काट जाता है तो फसल की बर्बादी का मुआवजा दे सरकार।

आए दिन जल सत्याग्रह लोगो द्वारा किये जा रहे है, वहां पीने के लिए पानी का प्रबंध कीजिये। ये आपको दिए गए विभाग है जिसकी जिम्मेवारी आपकी है। यहां भी मंत्री जी कॉमरेडों के काम न करने की नीति पर चलेंगे?

सीपीएम रामपुर व निरमण्ड भाजपा व महेंद्र सिंह को आगाह करती है कि ऐसी बेहूदा टिप्पणी व बयानबाजी से बाज आए। माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपने मंत्री की बेलगाम बयानबाजी को रोकना चाहिए ताकि उनकी छवि को नुकसान न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here