शिमला शहर में कोरोना के विरुद्ध सीपीआई(एम) का अभियान चल रहा युद्धस्तर पर

0
26

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के द्वारा कोरोना के विरुद्ध शिमला शहर के विभिन्न वार्डों में युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। आज पार्टी द्वारा रुलधु भट्ठा वार्ड के 5 लाइन 12 लाइन व ईदगाह में अभियान चलाया गया। इस अभियान में बाबू राम, बालक  राम, अनिल,  प्रकाश रावत, मथुरा दास, राम प्रकाश, महफूज़ मलिक, शबू  आलम आदि ने भाग लिया।

शिमला शहर में जब  सीपीआईएम घर घर जाकर सैनिटाइजेशन  का कार्य कर रही है लोगों से इस बात का पता लग रहा है की सरकार ने जो 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कही थी कहीं ना कहीं ओ कागजों तक सीमित रह गई है बहुत सारे लोग वैक्सीन को ऑनलाइन बुकिंग करवाने में असफल हो रहे हैं दूसरी बात यह है कि शहर के अंदर जो मजदूर वर्ग है गरीब है जिनके पास नेट की सुविधा नहीं है उस  से वंचित रह जाएगी इसलिए सीपीएम सरकार से मांग करती है कि वैक्सीन को ज्यादा से ज्यादा लगाया जाए और खास तौर पर जो मजदूर है उनको अगर ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो रही है तो भी उनके लिए वैक्सीन का प्रावधान किया जाए।

इस अभियान में लोगो को कोरोना से निपटने के लिए किस प्रकार से शहरवासियों को आपस मे सहयोग कर इस महामारी का मुकाबला किया जा सकता है उसके बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वार्डों में संभावित क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है और जो लोग होम आइसोलेशन में है उनको भी मिलकर किसी भी प्रकार की कोई आवश्यकता है उसमें पार्टी सहयोग कर रही है। इसके अतिरिक्त इस कोरोना बीमारी को किस रूप में वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाते हुए डॉक्टर की सलाह व इलाज से ठीक हुआ जा सकता है उसके बारे में जागरूक किया जा रहा है।

पार्टी द्वारा इस अभियान के माध्यम से शहरवासियों को वैक्सीन लगाने के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। क्योंकि आज तक दुनिया मे इस बीमारी से निपटने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र विकल्प है और शहरवासियों से आग्रह किया जा रहा है कि सभी लोग अपना आपको वैक्सीन लगवाए ताकि इस कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाए जा सके। इस अभियान में वैक्सीनेशन की उपलब्धता के बारे में विशेषरूप में युवा वर्ग द्वारा प्रशन भी उठाए कि वैक्सीनेशन की ऑनलाइन बुकिंग में परेशानी हो रही हैं और सरकार नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर सभी को वैक्सीन उपलब्ध करवाये। सीपीएम सरकार से मांग करती है कि 18 वर्ष से ऊपर सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर समय रहते मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाए। यह अभियान शहर के प्रत्येक वार्ड में चलाया जाएगा ताकि इस कोरोना महामारी का सब मिलकर उन्मूलन कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here