संयम में रहकर करें बयानबाजी, सीएम ने मंत्रियों व विधायकों को चेताया

0
65

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के शिक्षकों को लेकर दिए बयान के बाद मचे बवाल पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रियों और विधायकों को चेताया कि कर्मचारियों के खिलाफ गलत बयानबाजी न करें और संयम रखें। मंत्री की बयानबाजी से नाराज शिक्षक संघों को मनाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर को खुद मोर्चा संभालना पड़ा है। सीएम ने मामले में प्रदेश भर में हो रहे विरोध को शांत करने के लिए हस्तक्षेप करते हुए मंगलवार को विभिन्न शिक्षक संगठनों से मंडी में बैठक की।

मुख्यमंत्री ने सीएंडवी संघ के अध्यक्ष चमनलाल ठाकुर, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष हेमराज ठाकुर, स्कूल प्रवक्ता संघ के अध्यक्ष केसर सिंह ठाकुर, हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के अध्यक्ष नरेश महाजन सहित इन संगठनों के अलावा जिला मंडी के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों से इस मामले पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार और वह शिक्षकों का सम्मान करते हैं।

शिक्षक राष्ट्र निर्माता हैं और कोविड काल में शिक्षकों ने हर घर पाठशाला कार्यक्रम चला कर बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होने दी। कोविड के समय हर क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मुद्दे पर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से उनकी बात हुई है। उन्होंने अनजाने में ऐसे शब्द इस्तेमाल किए थे। उन्होंने अपने शब्द वापस ले लिए हैं।

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद शिक्षक संगठनों ने अपना विरोध समाप्त कर दिया है। सभी शिक्षक संगठनों ने भी इस मामले पर अब बयानबाजी न करने की बात कही। राजनीतिक संगठनों को भी इस मुद्दे पर अब राजनीति न करने की मांग की गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here