सीएम ने दुखियारी महिला के आग्रह पर तुरंत की एक लाख की मदद

0
24

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के जयराम ठाकुर का उदार व्यक्तित्व एक बार फिर सामने आया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कृतज्ञता का परिचय देते हुए मिलने आई एक महिला की मदद की और उनकी मेधावी बेटी को भी छात्रवृत्ति प्रदान की।

यह भी पढ़ें : फिल्म शूटिंग: धर्मपुर में पूनम ढिल्लो का पर्स हुआ गायब, थाने पहुंचे राज बब्बर

बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिन दुखियों की मदद करने के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं। कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों की मदद करते हैं। ताजा प्रकरण में जयराम ठाकुर ने मानवता के परिचय देते हुए अपने सरकारी आवास ओक ओवर में मिलने पहुंची एक गरीब महिला को भरण पोषण के लिए लाख रुपए की मदद की।

यह भी पढ़ें : बड़ा भंगाल भी होगा वैक्सीनेट, हेलीकॉप्टर से पहुंची टीम, पहले दिन 100 से अधिक को लगा टीका

बता दें कि उक्त महिला दमयन्ती वर्मा राजधनी शिमला की सुन्नी तहसील के अन्तर्गत फरनेवर गांव की रहने वाली है। मुख्यमंत्री से बात करते हुए महिला ने कहा कि उसके पति का वर्ष 2020 में देहान्त हो गया था। जिसके बाद से दो बच्चों और वृद्ध सास-ससुर की सारी जिम्मेदारी उस पर आ गई है। लेकिन कमाई का कोई साधन न होने के कारण आजीविका चलाना अत्यंत कठिन हो गया है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में आज 5 महीने बाद खुले हैं काॅलेज, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ लगेेंगी कक्षाएं

महिला की स्थिति से अवगत होते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भावुक हो गए। उन्होंने फौरन अधिकारियों से निर्देश दिए कि महिला को भरण पोषण के लिए एक लाख रुपए की आर्थिक मदद प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें : Post Office से सुकन्या समृद्धि योजना में जमा लाखों रुपये हुए गायब, जानिए क्या है पूरा मामला?

साथ ही मुख्यमंत्री को महिला ने बताया कि उसकी बेटी 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण की है। साथ ही उसने 95% से अधिक मार्क्स प्राप्त किए हैं। यह जानकारी संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 12वीं कक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक नम्बर हासिल करने वाली महिला की बेटी को नीट की तैयारी के लिए मेधा प्रोत्साहन योजना का लाभ प्रदान किया जाए।

यह भी पढ़ें : क्लर्क भर्ती: परीक्षा देने पहुंचे तो पता चला बदल गया है सेंटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here