सीएम बोले प्रदेश में 5000 बिस्तरों की व्यवस्था करने का लक्ष्य

0
80

मंडी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में 5 हजार बेडों की व्यवस्था करने के लिए आदेश दिए गए हैं। अपने मंडी दौरे के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने एमसीएच सुंदरनगर में स्थापित 50 बेडिड कोविड केयर हेल्थ सेंटर का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के प्रवेश द्वारा सलापड़ में बीबीएमबी स्विच यार्ड में प्रस्तावित डेडिकेटेड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की संभावनाओं को लेकर भी दौरा किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संबंधित प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश भी दिए तथा आने वाले समय में संक्रमितों को सुविधा देने के लिए अतिशीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। इसके तहत नेरचौक मेडिकल कॉलेज को भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के तौर पर शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के बार्डर पर बढ़ रही सख्ती पर कहा कि प्रदेश में एंट्री करने को लेकर सरकार द्वारा कई बदलाव किए गए हैं। इसके तहत सरकार के द्वारा दो श्रेणियां बनाई गई हैं जिसमें प्रदेश के लोग अगर बाहरी राज्यों से वापस लौटना चाहते हैं तो उन्हें भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। वहीं अगर उनके पास रिपोर्ट मौजूद नहीं है तो उन्हें एतिहातन तौर पर 14 दिन के लिए होम क्वारंटिन होना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर इसके तहत निगरानी को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों और आंगनवाड़ी वर्कर्स को निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here