स्पोर्ट्स ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल मंगयाल के खिलाड़ी निभाएंगे कोरोना योद्धा की भूमिका

0
75

वैश्विक महामारी कोविड 19 के इस संकट भरे दौर में लोगों को जागरूक बनाने के लिए पीप्लस फिटनेस एंड  स्पोर्ट्स  ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल मंगयाल ग्राम पंचायत खद्दर तहसील लडभड़ोल के खिलाड़ी अब बतौर कोरोना योद्धा अपनी भूमिका निभाएंगे। इस दौरान वे स्थानीय प्रशासन का सहयोग करते हुए लोगों को कोविड 19 के प्रति ग्रामीण स्तर पर जागरूक करेंगे। साथ ही जहां गांव को सेनिटाईज करने का कार्य करेंगे तो वहीं कोरोना संक्रमित परिवारों को रोजमर्रा की आवश्यक चीजों को भी पहुंचाने का काम करेंगे। इसके अलावा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने व कोविड टैस्ट करवाने बारे भी जागरूक करने का कार्य करेंगे। एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने आज स्पोट्र्स ट्रस्ट एवं गोपी युवक मंडल मंगयाल के खिलाडिय़ों को खेल स्टेडियम जोगिन्दर नगर से हरी झंडी देकर रवाना किया। इस मौके पर परम श्रेष्ठ एथलेटिक्स केंद्र जोगिन्दर नगर के कोच गोपाल ठाकुर भी मौजूद रहे।

इस दौरान मौजूद खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए एसडीएम अमित मैहरा ने स्पोट्र्स ट्रस्ट एवं गोपी युवक मंडल मंगयाल के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि उनके इस सामाजिक कार्य के चलते लोगों को कोविड 19 संक्रमण एवं इससे बचाव बारे जागरूक करने में उनका यह बेहतरीन प्रयास सफल होगा। उनके माध्यम से जहां जरूरतमंद कोरोना संक्रमित परिवारों व लोगों की इस संकट भरे दौर में रोजमर्रा की जरूरतों को पहुंचाने में मदद मिलेगी तो वहीं लोगों को मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी बारे जागरूक करने में भी अहम कड़ी साबित होंगे। उन्होने खिलाडिय़ों से स्वयं को स्वस्थ एवं कोरोना संक्रमण से मुक्त रहते हुए इस सामाजिक कार्य के लिए उन्हे शुभकामनाएं दी।

इस बीच खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर ने बताया कि पीप्लस फिटनेस एंड  स्पोर्ट्स ट्रस्ट व गोपी युवक मंडल मंगयाल भारत सरकार के नीति आयोग के एनजीओ दर्पण के साथ पंजीकृत हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण के चलते जब तक खेल केंद्र नहीं खुलता है तब तक खिलाडिय़ों की छोटी-छोटी टुकड़ी बनाकर ग्रामीण स्तर पर लोगों को कोविड 19 की दूसरी लहर बारे जागरूक करने का वे कार्य करेंगे। इस दौरान लोगों को योग, अच्छा खान-पान, शारीरिक व्यायाम इत्यादि के माध्यम से भी स्वस्थ रखने को प्रेरित करेंगे। उन्होने बताया कि इन खिलाडिय़ों द्वारा प्रतिदिन किये जाने वाले कार्यों की रिपोर्ट स्थानीय प्रशासन एवं नीति आयोग भारत सरकार के साथ साझा की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here