हिमाचल के पर्यटक हॉटस्पॉट में अतिरिक्त पुलिस की तैनाती

0
76

हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। डीजीपी संजय कुंडू ने सात बटालियनों से अतिरिक्त फोर्स जिलों को भेजने के निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में छह पर्यटक हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं, जिनमें शिमला, धर्मशाला, मैक्लोडगंज, मनाली, कसौली, रोहतांग टनल और डलहौजी शामिल हैं। शिमला और कुल्लू जिले को एक-एक कंपनी, कांगड़ा को दो पुरुष व एक महिला रिजर्व, सोलन, लाहौल-स्पीति और चंबा को एक-एक बटालियन मिलेगी। 

बता दें पर्यटकों की बेकाबू भीड़ के बिना मास्क और उचित दूरी के नियम का पालन करते वायरल हुए फोटो और वीडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चिंता जताने के बाद अब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शक्रवार को हरकत में आए थे।

मुख्यमंत्री ने शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक  के दौरान उन्होंने अधिकारियों को इस महामारी के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए राज्य में आने वाले पर्यटकों द्वारा कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने जिला प्रशासन को कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं करने वाले पर्यटकों पर नजर रखने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए थे। अपील की होटल व्यवसायी, ट्रैवल एजेंट और होम स्टे के मालिक भी अपने प्रतिष्ठानों में आने वाले पर्यटकों को कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार बनाए रखने के लिए प्रेरित करने को कहा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here