Homeहिमाचलशिमलाशिमला: दो सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत, एक में ट्रक,...

शिमला: दो सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत, एक में ट्रक, दूसरे में कार खाई में गिरी

शिमला: शनिवार को शिमला जिला के दो अलग-अलग स्थानों पर दो सड़क हादसे पेश आये हैं। इन हादसों में दो लोगों की मौत ही गई है। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। पहले हादसे में एक ट्रक, जबकि दूसरे में एक कार खाई में गिरी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पहला सड़क हादसा शिमला से कुछ किलोमीटर दूर संधू नामक स्थान पर पेश आया, जहां एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एनएच-5 पर ये हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ बताया गया है। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति अस्पताल में उपचाराधीन है।

जानकारी के अनुसार उक्त ट्रक (एचपी 64सी-3233) रवि कुमार पुत्र केशव राम, निवासी ग्राम शील ककरहट्टी जिला सोलन का बताया जा रहा है। दुर्घटना का कारण वाहन को लापरवाही से चलाना बताया जा रहा है, जिसके चलते ट्रक करीब 150 मीटर खाई में जा गिरा। वहीं, हादसे को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

वहींज़ दूसरे मामले में शामठा-टिक्करी मार्ग पर घुड़ती के निकट एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से 150 फुट नीचे जा गिरी। इस हादसे में कार चालक की मौत हो गई। थाना प्रभारी नेरवा जयंत करुण गौतम ने बताया की गांव घुड़ती से 2 किलोमीटर आगे एक मारुति आल्टो कार (एचपी 08ए-5738) दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

कार में केवल चालक विक्रम (32) पुत्र पदम सिंह गांव धनाडा डाकघर भराणु तहसील नेरवा ही सवार था, जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। वह घुड़ती में अपने एक निकट संबंधी के घर एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने के बाद वापस अपने घर जा रहा था।

दुर्घटना का पता चलते ही गांववासियों ने मौके पर जाकर मृतक को कार से निकाला तथा पुलिस को सूचित करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है तथा पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

तहसीलदार नेरवा जगपाल सिंह ने कानूनगो प्रेम चंद के माध्यम से मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए तत्काल राहत राशि के रूप में प्रदान किए। चौपाल के पूर्व विधायक डाॅ. सुभाष मंगलेट ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। डीएसपी चौपाल राज कुमार ने मामले की पुष्टि की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments