Homeहिमाचलसोलनहिमाचल: एक गिलास नींबू पानी ने लगवा दिए थाने के चक्कर, HRTC...

हिमाचल: एक गिलास नींबू पानी ने लगवा दिए थाने के चक्कर, HRTC के मान्यता प्राप्त ढ़ाबे का है मामला

सोलन: गर्मी के मौसम में नींबू का अपना ही महत्व है। लेकिन इस बार नींबू नहीं, नींबू के दाम ही लोगों के दांत खट्टे कर दे रहे हैं। वहीं, अगर एक गिलास नींबू पानी को लेकर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हो जाए, तो आपको कैसा लगेगा। सुनने में तो ये मामला हैरान करने वाला है। मगर हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में कुछ ऐसा ही हुआ है। पहले महंगे नींबू पानी को लेकर ऑनलाइन शिकायत हुई और अब मामला थाने पहुंच गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हमीरपुर का रहने वाला प्रकाश नाम का शख्स 13 अप्रैल को एचआरटीसी की बस में शिमला से हमीरपुर जा रहा था। दोपहर के खाने के लिए बस सोलन के चमाकड़ी पुल पर स्थित एचआरटीसी के मान्यता प्राप्त एक ढाबे पर रुकी। जहां सभी यात्री जलपान के लिए बस से उतरे, प्रकाश ने भी वहां पहले नींबू पानी पीने और फिर खाना खाने का सोचा। लेकिन उसे क्या पता था कि एक नींबू पानी का गिलास उसे आने वाले दिनों में थाने के चक्कर कटवाने वाला है।

प्रकाश ने बस से उतर कर ढाबे पर नींबू पानी का ऑर्डर दिया, लेकिन एक गिलास के 30 रुपए मांगने पर उसे नींबू पानी पीने से इनकार कर दिया। खाने का दाम 80 रुपए बताने पर उसने खाना भी नहीं खाया। जब वह टॉयलेट गया तो वहां पर भी बहुत गंदगी थी। जिसके बाद प्रकाश ने उसी शाम प्रदेश सरकार की तरफ से जारी हेल्पलाइन नंबर 1100 पर इसकी शिकायत कर दी। ढाबे पर महंगा नींबू पानी, खाना और गंदगी की शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर रजिस्टर्ड हो गई और प्रकाश को बकायदा शिकायत नंबर भी मिल गया।

इस शिकायत के बारे में अभी तक शिकायतकर्ता को कोई समाधान भी नहीं मिला था, लेकिन 3 मई को उसके मोबाइल नंबर पर दाड़लाघाट पुलिस थाने से फोन आ गया। पुलिसवाले ने बताया कि उसके खिलाफ ढाबा मालिक ने बदतमीजी करने के आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करवाई है। ये वही ढाबेवाला था जिसकी शिकायत प्रकाश ने हेल्पलाइन नंबर पर की थी।

इस मामले की पुष्टि करते हुए दाड़लाघाट पुलिस थाने के एसएचओ जीत सिंह ने बताया है कि चमाकड़ी पुल के रहने वाले पंचवटी ढाबे के मालिक महेंद्र सिंह ने हमीरपुर के प्रकाश के खिलाफ शिकायत दी है कि उसने ढाबे पर आकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

वहीं, दूसरी तरफ हमीरपुर के एक व्यक्ति ने 1100 नंबर पर शिकायत की है कि चमाकड़ी पुल पर एक ढाबा मालिक ढाबे में मनचाहा रेट वसूल रहा है और ढाबे में बहुत गंदगी भी है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में दोनों को 10 मई को थाने बुलाया गया है, दोनों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments