‘Moon Light’ बस के मालिक का बड़ा दिल, महिलाओं के साथ पुरुषों से भी लेंगे आधा किराया

0
9813

कांगड़ा: जब भी सरकार कोई घोषणा करती है तो महिला वर्ग का खास कि रखा जाता है। महिलाओं को ध्यान में रखकर ही घोषणाएं की जाती हैं। महिलाओं को विशेष छूट भी दी जाती है। हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर ने HRTC बसों में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की थी। लेकिन हिमाचल में एक ऐसा शख्स भी है जिसने ना सिर्फ ​महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए भी सोचा है। उसने हिमाचलवासियों को ऐसा तोहफा दिया है कि ना सिर्फ महिलाओं के बल्कि पुरुषों के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई है।

महिलाओं के साथ पुरुष यात्रियों का भी आधा टिकट
बता दें कि एक निजी बस कम्पनी ‘Moon Light’ के मालिक प्रवीण दत्त शर्मा ने हाल ही ऐलान किया है कि लोकल रूट पर सफर के दौरान बच्चों का टिकट फ्री, बुजुर्गों को सफर के दौरान फ्री पानी और महिला और पुरुष यात्रियों को आधा टिकट देना होगा। उनकी इस घोषणा के बाद से हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। एक तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम के कारण किराए में बढ़ोत्तरी हो रही है तो दूसरी तरफ प्रवीण दत्त शर्मा जैसे लोग आधा किराया ले रहे हैं।

सरकार को दिया रिटर्न गिफ्ट
प्रवीण दत्त शर्मा का कहना है कि सीएम जयराम ठाकुर व इंडस्ट्री मिनिस्टर बिक्रम ठाकुर ने प्रदेश की सभी प्राइवेट बसों का दो साल का रोड़ टैक्स माफ किया इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया कि सरकार को भी रिटर्न गिफ्ट दिया जाना चाहिए। प्रवीण दत्त शर्मा के अनुसार सभी यात्रियों की आधी टिकट करने से उन्हें भी फायदा होगा। बस की सभी सीटें हमेशा भरी रहेंगी।

दो जिलों में चलती हैं 4 बसें
बिना किसी लालच के अपने शहरवासियों को यह अनूठा तोहफा देने वाले प्रवीण दत्त का कहना है कि कांगड़ा और मंडी जिला में उनकी 4 बसें चलती हैं जिनमें से एक कांगड़ा से कलोहा वाया देहरा जोकि इंडस्ट्री मिनिस्टर बिक्रम ठाकुर के इलाके से चलती है, जबकि दूसरी बस कांगड़ा से धर्मशाला, तीसरी और चौथी बस कांगड़ा-मंडी-कांगड़ा रूट पर चलती हैं।

सीएम ने महिलाओं को दी थी विशेष छूट
बता दें कि सीएम जयराम ने HRTC बसों में महिलाओं को किराए में छूट की घोषणा की थी। प्रवीण दत्त शर्मा का कहना है कि सरकार ने सिर्फ महिलाओं को छूट दी है लेकिन हमने पुरुषों को आधे किराए की छूट दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here