Homeहिमाचलशिमलाहिमाचल: शिमला के इस स्कूल में पढ़े थे CDS जनरल बिपिन रावत

हिमाचल: शिमला के इस स्कूल में पढ़े थे CDS जनरल बिपिन रावत

शिमला: बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हेलीकॉप्टर (Mi-17V5) में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे। इस हादसे में सभी की मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है।

बिपिन रावत का शिमला से रहा है गहरा नाता

बिपिन रावत का हिमाचल प्रदेश के शिमला से गहरा नाता रहा है। 13 मई 2019 को वे शिमला आए थे। बिपिन रावत ने शिमला के सेंट एडवर्ड स्कूल का दौरा कर स्कूल में बिताए लम्हों को याद किया था। इसी स्कूल से उन्होंने कुछ साल पढ़ाई भी की है। इस दौरान स्कूल के छात्रों ने बिपिन रावत से कई सवाल भी पूछे थे। उन्होंने छात्रों के सवालों का जवाब देने के साथ ही जीवन में सफलता पाने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करने का मूल मंत्र दिया था। 

देश सेवा का जज्बा हो तो सेना ज्वाइन करें

जनरल रावत ने एनसीसी विंग के छात्रों को कहा था कि देश सेवा का जज्बा हो तो सेना ज्वाइन करें। उनके संबोधन से पूरे स्कूल के छात्र प्रोत्साहित हुए थे। जनरल बिपिन रावत ने स्कूल की विजिटर बुक में लिखा था- एनसीसी कैडेट के जज्बे और जोश को देखकर काफी प्रभावित हुआ हूं। इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

उठाया था सुहाने मौसम का लुत्फ

जनरल बिपिन रावत तब तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर शिमला पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सीटीओ से लेकर होटल क्लार्क तक माल रोड घूमने और शिमला के सुहाने मौसम का लुत्फ उठाया था।

शिमला प्रवास के दौरान अग्रिम क्षेत्र में सुरक्षा के हालात जानने के लिए सैनिकों की तैनाती का भी उन्होंने जायजा लिया था। इसके अलावा बिपिन रावत राज्यपाल और राज्य के उच्च पदाधिकारियों से भी मिले थे। सेनाध्यक्ष के साथ उनकी पत्नी व सेना परिवार कल्याण संगठन की अध्यक्षा मधुलिका रावत भी शिमला आई थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments