हिमाचल: फिर बढ़े सीमेंट के दाम, 30 रुपये महंगा- बढ़ी लोगों की परेशानी

0
323

शिमला: बढ़ती महंगाई के बीच प्रदेश की जनता को एक और झटका लगा है। हिमाचल में घर बनाना अब और महंगा हो गया। एक बार फिर प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़े हैं। सीमेंट के दाम में 30 रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी हुई है।

अभी हाल ही में सरिये के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में सीमेंट, सरिया, रेत, बजरी सहित ईटें भी लोगों को महंगे दामों पर मिल रही हैं, जिससे लोगों को घर बनाने के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं। आए दिन सीमेंट के दाम बढऩे से ठेकेदारों को निर्माण कार्यों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल प्रदेश में एसीसी और अंबुजा कंपनी ने सीमेंट के दाम प्रति 30 रुपए बढ़ाए हैं। गौर हो कि हिमाचल में तैयार होने वाला सीमेंट पड़ोसी राज्य में सस्ता मिल रहा है, लेकिन हिमाचल में सीमेंट के दाम बेतहाशा बढऩे से ठेकादार के अलावा आम लोग भी परेशान हैं।

हिमाचल में सीमेंट के दाम बढऩे से 450 रुपए से लेकर 465 रुपए के हिसाब से सीमेंट के बैग मिलेगा। ऐसे में लोगों के लिए घर बनाना और महंगा हो गया है। सीमेंट के दाम बढऩे से लोगों को घरों की रिपेयर करना भी महंगा पड़ेगा। बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में सीमेंट के दामों में अभी बढ़ोतरी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here