हिमाचल: शादी के नाम पर ठगी: बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, फिर हुआ कुछ ऐसा

0
8

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले से शादी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के नाम पर लड़के की शादी कराने के नाम पर बिचौलिए ने 70 हजार की ठगी कर ली।

बता दें कि उक्त घटना के बाद घुमारवीं थाना में पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित व्यक्ति को किसी परिचत ने एक व्यक्ति का नंबर देकर कहा कि इनसे बात कर लो तुम्हारे बेटे के लिए दुल्हन खोज देगा।

पीड़ित ने बताया कि जब उससे बात हुआ तो उसने बताया कि वह कोट का रहने वाला है और मंडी में रहता है। साथ ही उसने पीड़ित को मिलने के लिए मंडी बुलाया। मंडी में उसके साथ एक महिला भी थी जिसे आरोपी ने अपनी पत्नी बताया।

मुलाक़ात के समय उस व्यक्ति ने कहा कि वह उनके लड़के की शादी करवा देगा लेकिन इस पर 70 हजार रुपए खर्च आएगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने उस व्यक्ति को दो हजार रुपए नकद मौके पर दे दिए।

जिसके बाद अगली मुलाकात में शिकायतकर्ता ने उसे पचास हजार रूपए दिए। आरोपी ने जिसके बाद कहा कि मेरे खाते में 30 हजार रूपए ट्रांसफर कर दो और अपने लड़के को बारात के साथ लेकर नेरचौक आ जाओ। वहां लड़के की शादी हो जाएगी।

पीड़ित पक्ष बारात लेकर नेरचौक पहुंच गया और वहां जाने पर न बिचौलिया था और न कोई लड़की पक्ष। कॉल करने पर भी बिचौलिए का नंबर ऑफ आ रहा था। पीड़ित पक्ष ने बारातियों के लिए होटल भी बुक कराया था।

साथ ही इस बाबत कुल 5 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं। ठगी का अहसास होने पर उन्होंने इस बाबत शिकायत दर्ज कराई है। एसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here