Homeहिमाचलसोलनहिमाचल: एक Cheque Book में दो बैंकों के Cheque, बैंक की बड़ी...

हिमाचल: एक Cheque Book में दो बैंकों के Cheque, बैंक की बड़ी लापरवाही

सोलन: एक बैंक की चेकबुक में दो बैंको के चेक, भले ही ये बात सुनने में थोड़ी अटपटी लग रही हो। लेकिन एक बैंक की लापरवाही से यह संभव हुआ है। जी हाँ, हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जो चर्चा का विषय बनी हुई है।

सोलन जिला में जोगिन्द्रा केंद्रीय सहकारी बैंक की गडखल ब्रांच में एक ऐसा मामला सामने आया है। यहां एक ग्राहक को बैंक द्वारा एक ऐसी चैकबुक दी गई, जिसमें कुछ चैक बघाट बैंक के भी निकले। गलती यही होती तो शायद हजम भी हो जाती, लेकिन मामला यहीं नहीं थमा।

चैक बुक को तो प्रिंटिंग मिस्टेक माना जा सकता था, लेकिन हैरानी इस बात की है कि चैकबुक पर बघाट बैंक का पता लिखे होने के बावजूद जोगिन्द्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के अधिकारियों ने इस पर स्टैंप लगा रखी थी। इसमें बैंक प्रबंधन की यह लापरवाही स्पष्ट दिखाई दे रही है क्योंकि बैंक के कर्मचारी किसी चेक पर भी बिना जांचे स्टैंप नहीं लगा सकते हैं। 

इस बारे जब जोगिन्द्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के एजीएम रूप सिंह ठाकुर से बात की गई तो वह पहले तो प्रिंटिंग में गलती की बात कहने लगे, लेकिन जब उनसे सवाल किया गया कि बैंक की स्टैंप इसमें लगी है तो उन्होंने बताया कि शायद बैंक के कर्मचारी ने नहीं देखा होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments