बढ़ते केस से सरकार अलर्ट: CM जयराम ने किया साफ, लगेगी पाबंदी, स्कूलों पर भी होगा निर्णय

0
11

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोविड को लेकर पाबंदियां एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बात के संकेत आज दे दिए हैं। उन्होंने राजधानी शिमला के रिज मैदान पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के 146वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में ये बातें कही।

दरअसल, मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक रिज मैदान पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिवाली के बाद कोरोना के हालातों को लेकर रिव्यु लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ दिनों से कोविड के मामले बढ़े हैं और स्कूलों में बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जो चिंता का विषय है।

रिव्यु में स्थिति यदि चिंताजनक पाई जाती है तो पाबंदियां लग सकती हैं। मुख्यमंत्री का साफ़ कहना था कि कोरोना यदि इसी तरह स्कूली छात्रों को चपेट में लेता रहा तो जनहित में पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। अभी दिवाली मनाने की पूरी तरह से छूट दी गई है।

गौरतलब है कि आगामी चार नवंबर को दिवाली है और सरकार ने स्कूलों में एक से सात नवंबर तक छुट्टियों का आदेश जारी कर रखा है। यानी इस बात की भी प्रबल संभावना है कि यदि स्थिति चिंताजनक हुई तो स्कूल फिर से बंद हो सकती हैं और पठन-पाठन फिर से ऑनलाइन माध्यम से ही होगा।

वहीं, दूसरी तरफ दिवाली को लेकर बाजार का माहौल गर्म है। लोग दिवाली और धनतेरस की खरीदारियों में व्यस्त हैं। बाजार में कुछ लोग मास्क लगाए दीखते हैं लेकिन बिना मास्क के घूमने वालों की भी संख्या कम नहीं है। इन सबके बीच प्रदेश में सक्रमण का दर भी बढ़ रहा है। जो सरकार व प्रशासन की चिंता का विषय बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here