हिमाचल: घास चरने गई गाय ने निगला विस्फोटक पदार्थ, जबड़ा फटा

0
10

बिलासपुर: बिलासपुर जिले में घास चरने गई गाय के मुंह मे विस्फोटक पदार्थ फट गया। घटना जिले के शाहतलाई की है। विस्फोटक पदार्थ फटने से बेजुबान गाय लहूलुहान हो गई। लहूलुहान गाय की कुछ तस्वीरें विचलित करने वाली हैं। लिहाजा हम उन्हें पाठकों के साथ शेयर नहीं कर रहे हैं।

अब ये जांच का विषय है कि अनजाने में गाय ने विस्फोटक पदार्थ का सेवन कैसे कर लिया। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बाबा बालक नाथ गौशाला झबोला से गाय घास चरने के लिए निकली थी। अचानक ही जबड़ा फट गया।

बताया जा रहा है कि रविवार को गौशाला से करीब 90 गऊओं को समीपवर्ती खड्डनुमा इलाके में चरने के लिए छोड़ा गया था। अचानक ही उस तरफ से विस्फोट की आवाज आई।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जनपद में गाय का जबड़ा फटने की दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि कुछ लोग वन्यप्राणियों के अवैध शिकार के मकसद से खड्डों व वीरान जगहों पर आटे या अन्य खाद्य पदार्थ में विस्फोटक मिलाकर रख देते हैं।

इसके अलावा जंगली पशुओं से खेतों को बचाने के लिए भी ऐसा किया जाता है। ऐसी ही एक अमानवीय घटना ने बिलासपुर जनपद में काफी तूल पकड़ा था। बाद में उस गाय की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here