DYFI ने केंद्र सरकार की नौकरी पर प्रतिबंध की अधिसूचना को रद्द करने की मांग की

0
81

Himachal VOICE ब्यूरो, मंडी। भारत की जनवादी नौजवान सभा क्षेत्रीय कमेटी बाली चौकी ने महामहिम राष्ट्रपति को तहसीलदार बाली चौकी के माध्यम से केंद्र सरकार की नौकरी पर प्रतिबंध की अधिसूचना को रद्द करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

महामारी के दौर में देश के अंदर लगभग 15 करोड युवाओं ने अपना रोजगार खोया तथा हिमाचल प्रदेश के अंदर लगभग 5 से 7 लाख युवाओं ने अपना रोजगार खोया। अब जब पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है तब देश की मोदी सरकार ने 5 साल तक नौकरियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी कर दी गई। नौजवान सभा सरकार की इस अधिसूचना की कड़े शब्दों में निंदा करती है।

भारत पहले से ही दुनिया में सबसे बेरोजगार राष्ट्र है। ऐसी हालात में इस तरह की अधिसूचना करना पूरी तरह से  हास्यास्पद है। ऐसी अधिसूचना सरकार के युवा विरोधी होने  का परिणाम है।

इसलिए नौजवान सभा महामहिम राष्ट्रपति से मांग करती है कि इस पूरे मामले पर हस्तक्षेप करते हुए नौकरी पर प्रतिबंध की अधिसूचना को रद्द करें और शीघ्र अति शीघ्र बेरोजगार युवाओं को नौकरी का प्रबंध करें। इस मुद्दे पर नौजवान सभा पूरे बाली चौकी क्षेत्र में सदस्यता अभियान करते हुए नौजवानों को संगठित करते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेगी और बेरोजगारों को रोजगार की मांग को लेकर नौजवान सभा अपना आंदोलन तेज करेगी होगा और 17 सितंबर को इस मुद्दे पर बेरोजगार दिवस के रूप में प्रदर्शन करेगी।

प्रतिनिधिमंडल में जिला सचिव सुरेश सरवाल सहित जिला अध्यक्ष महेंद्र राणा, देवेंद्र कुमार ,अजय ठाकुर, धर्मेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here