Homeहिमाचलकांगड़ाकांगड़ा: DYFI-SFI ने प्रवासी मजदूरों संग मनाया गणतंत्र दिवस

कांगड़ा: DYFI-SFI ने प्रवासी मजदूरों संग मनाया गणतंत्र दिवस

कांगड़ा: गणतंत्र दिवस पर भारत की जनवादी नौजवान सभा (DYFI) ब्लॉक कमेटी बैजनाथ और एस एफ आई इकाई बैजनाथ ने बैजनाथ में प्रवासी मज़दूरों की बस्ती में कोरोना महामारी के बारे में लोगों को जागरूक किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना, साथ ही मास्क भी वितरित किये।

नौजवान सभा राज्य सह सचिव सबीर खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महामारी के खिलाफ सबसे अधिक जागरूकता की जरूरत समाज के इस तबके को हैं जिसकी स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य संसाधनों तक पहुंच सबसे कम है। इन बस्तियों में रहने वाले लोग बुनियादी शिक्षा से भी कोषों दूर हैं।

साथ ही इन बस्तियों में थोड़े से स्थान पर अधिक लोग रहते हैं और संक्रमण फैलने के आसार ज्यादा होते और यदि कोई एक व्यक्ति संक्रमित हो जाये तो आइसोलेशन के लिए भी स्थान नहीं होता और हमने देखा है कोविड महामारी में सबसे ज्यादा प्रभावित प्रवासी मज़दूर ही हुए थे।

जोगिन्दर नगर ब्लॉक कमेटी सचिव अर्जुन बड़वाल ने बस्ती में रहने वाले लोगों को कोरोना महामारी क्या है तथा इसके लक्षणों, इससे रोकथाम के उपायों से अवगत करवाया तथा साथ ही लोगों से मास्क का उपयोग करने की अपील की।

इस अवसर पर DYFI पालमपुर अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी, अक्षित अवस्थी और एसएफआई से साहिल, यक्षप, संयम, खुशी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments