HomeNews | समाचारहिमाचलआचार संहिता लागू होते ही एक्शन मोड़ में एक्साइज विभाग, 807 लीटर अवैध...

आचार संहिता लागू होते ही एक्शन मोड़ में एक्साइज विभाग, 807 लीटर अवैध शराब बरामद

शिमला।। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने शराब का अवैध कारोबार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हिमाचल प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर विभाग द्वारा 65 टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों द्वारा प्रदेश के विभिन्न भागों में शराब का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

विभाग द्वारा पिछले दो दिनों में लगभग 807 लीटर अवैध शराब को कब्जे में लिया है। शराब की कुल 325 बोतले बरामद की है। इसके अतिरिक्त विभाग ने पुलिस जिला नूरपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में दबिश देकर 550 लीटर लाहन को  भी कब्जे में लिया और इसे नियमानुसार नष्ट किया गया। वहीं दोषी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है। उधर, मंडी जिला में भी 10 लीटर लाहन को कब्जे में लिया है। इसपर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मध्यनजर  प्रदेश में स्थित सभी शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। प्रदेश में स्थित सभी बॉटलिंग प्लांट्स, वाइनरी, ब्रुरी एवं थोक विक्रेता के गोदामों पर विभाग के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं। यदि किसी भी लाइसेंसी की संलिप्तता पाई जाती है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विभाग के एनफोर्समेंट जोन के प्रभारियों को आबकारी, वस्तु एवं सेवा कर (GST),अधिनियमो के अंतर्गत दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। विभाग ने आम जनमानस के लिए टोल फ़्री नंबर (1800-180-8062), ईमेल vselection2022@mailhptax, व्हाट्सएप नंबर- +91 9418611339 जारी कर दिए हैं। जिस पर मदिरा से सम्बंधित शिकायत आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments