Homeहिमाचलशिमलाहिमाचल: आज और कल भारी बारिश की चेतावनी, 13 अगस्त तक खराब...

हिमाचल: आज और कल भारी बारिश की चेतावनी, 13 अगस्त तक खराब रहेगा मौसम

शिमला: हिमाचल में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में बारिश के कारण भारी नुक्सान हो रहा है। स्थिति यह है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भूस्खलन से सड़क, बिजली और पानी की आपूर्ति ठप्प पड़ने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। बीते 24 घंटों के दौरान हालांकि मानसून की रफ्तार धीमी रही लेकिन भूस्खलन का दौर जारी रहने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को राज्य में 41 सड़कें, 27 ट्रांसफार्मर तथा 34 पेयजल परियोजनाएं ठप्प रहीं। इसके अलावा 2 घर और 4 पशुशालाएं धराशायी हुई हैं। कुल्लू जिले में 21, चम्बा में 13, मंडी व सोलन में 3-3 और कांगड़ा में एक सड़क अवरुद्ध रही।

चम्बा में 25 और कुल्लू में 2 ट्रांसफार्मर ठप्प रहे। चम्बा में 34 पेयजल परियोजनाए अभी तक बहाल नहीं हो पाई हैं। चम्बा और मंडी में 1-1 घर को नुक्सान पहुंचा है। चम्बा में 3 और हमीरपुर में 1 पशुशाला भी धराशायी हुई है। राजधानी शिमला से सटे उपनगर टुटू में मंगलवार सुबह एक पेड़ के गिरने से शिमला-मंडी नैशनल हाईवे करीब 2 घंटे बंद रहा।

मौसम विभाग ने आगामी 13 अगस्त तक मौसम के खराब रहने की संभावना जताई है, वहीं 10 व 11 अगस्त को राज्य के मैदानी और मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा का यैलो अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटों के दौरान चम्बा जिले में 29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बिजाही में 27, कोटखाई में 22, सोलन, कंडाघाट और वांगटू में 19-19, करसोग में 16, शिमला व गोहर में 12-12, मशोबरा और भराड़ी में 11-11 तथा मनाली व ठियोग में 10-10 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments