HomeNews | समाचारहिमाचलहिमाचल: आज भी 35 बच्चे मिले पॉजिटिव, स्कूलों में कोविड नियमों को...

हिमाचल: आज भी 35 बच्चे मिले पॉजिटिव, स्कूलों में कोविड नियमों को लेकर सख्ती

शिमला: हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच आज भी सूबे में 35 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं। ऊना में 21 और कांगड़ा में 10 विद्यार्थी पॉजिटिव आए हैं।

हमीरपुर में तीन और कुल्लू में एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। वहीं, आज सूबे में दो लोगों ने इस गंभीर महामारी की वजह से दम तोड़ दिया है। इसी तरह 172 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं।

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बीते कल नवीं कक्षा की छात्रा की मौत के बाद शिक्षा विभाग ने नियमों का पालन करवाने में सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से सभी जिला उपनिदेशकों और प्रिंसिपलों को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूल परिसरों में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विद्यार्थियों और शिक्षकों को प्रवेश दिया जाए। उन्होंने बुखार, खांसी और जुकाम के लक्षण वाले बच्चों से अभी स्कूलों में नहीं आने की अपील की है।

कांगड़ा के 63 और कांगड़ा के 70 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना की वजह से जान गंवाई है।

बीते 24 घंटों के दौरान 141 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में कोरोना मृतकों का आंकड़ा 3717 पहुंच गया है। प्रदेश में अब तक कोरोना के 222312 मामले आ चुके हैं। इनमें से 217095 ठीक हो चुके हैं। कोरोना सक्रिय मामले 1483 हो गए हैं।

इसमें से बिलासपुर जिले में 92, चंबा नौ, हमीरपुर 300, कांगड़ा 547, किन्नौर सात, कुल्लू 35, लाहौल-स्पीति शून्य, मंडी 186, शिमला 85, सिरमौर शून्य, सोलन 34 और ऊना में 183 सक्रिय मामले हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments