Homeहिमाचलशिमलाहिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पास की पुलिस भर्ती की लिखित...

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पास की पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा

शिमला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा पास कर ली है। बोर्ड ने यह परीक्षा अनुसूचित जाति वर्ग से पास की है। बोर्ड को 32 अंक भी हासिल हुए हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने यह आवेदन महिला कांस्टेबलों के रिक्त पदों के तहत किया था।

जानकारी के अनुसार कांगड़ा पुलिस की ओर से पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत ली गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। इस दौरान क्रमांक नंबर 5443 में अभ्यर्थी ने अपने नाम की जगह पर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड का नाम अंकित कर दिया है।

अनुसूचित जाति वर्ग से भरे गए इस फार्म में पिता का नाम अशोक कुमार दर्शाया गया है, जबकि लिखित परीक्षा में 32 अंक हासिल कर अगले चरण में प्रवेश भी किया है। अभ्यर्थी की ओर से की गई यह गलती अब लिखित परीक्षा के घोषित की गई सूची में उजागर हुई है।

एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा का कहना है कि ऐसे कई नाम थे, जोकि अभ्यर्थियों की ओर से गलत भरे गए हैं। एक्सल सीट में वही नाम दर्शाए गए हैं, जो अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान भरे थे। हो सकता है कि अभ्यर्थी के नाम वाले कॉलम में शिक्षा बोर्ड का नाम भर दिया गया हो।

बता दें हिमाचल में पुलिस कांस्टेबलों के पदों की भर्ती के लिए 27 मार्च 2022 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा में 74,757 उम्मीदवार शामिल हुए। इनमें से 26,346 ने लिखित परीक्षा पास की। जबकि 47,365 असफल रहे। 1046 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। कांस्टेबलों के पदों के लिए कुल 1,87,476 आवेदन प्राप्त हुए थे।

पुलिस भर्ती बोर्ड के चेयरमेन जेपी सिंह ने बताया कि पांच अप्रैल को घोषित कांस्टेबल भर्ती का परिणाम हिमाचल पुलिस की आधिकारित वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अब क्वालिफाइड उम्मीदवारों को जिला भर्ती कमेटी की ओर से दस्तावेजीकरण के लिए बुलाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments