Homeहिमाचलबिलासपुरहिमाचल: भाजपा विधायक विशाल नैहरिया पर पत्नी ने फिर लगाए मानसिक प्रताड़ना...

हिमाचल: भाजपा विधायक विशाल नैहरिया पर पत्नी ने फिर लगाए मानसिक प्रताड़ना के आरोप

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी ओशिन शर्मा ने एक बार फिर धर्मशाला के विधायक पति विशाल नेहरिया व परिवार के सदस्यों पर प्रताड़ित करने व घरेलू हिंसा के संगीन आरोप लगाए है। इस बार तो वो सीधे ही मीडिया के सामने आई।

पत्रकारों से बातचीत में ओशिन शर्मा ने कहा कि एक तरफ सरकार “बेटी बचाओ- बेटी पढाओ “का नारा दे रही है, दूसरी तरफ बेटियां घरेलू हिंसा की शिकार हो रही हैं। बता दे कि गत वर्ष HAS ओशिन का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने BJP MLA पति विशाल नेहरिया पर इसी तरह के आरोप लगाए थे। अब मामला दोबारा सामने आने से ये बात भी तय हो गई है कि कुछ बदला नहीं है।

मीडिया से बातचीत में HAS अधिकारी ने कहा कि उसके पति व धर्मशाला के वर्तमान विधायक विशाल नेहरिया द्वारा उसे अभी भी दिमागी व मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। जिस तरह से उनके पति को स्वाभिमान के साथ जीने का अधिकार है। वैसे ही अधिकार उन्हें भी है। लेकिन वो (पति) फिर भी परेशान करने से बाज नहीं आ रहे है। जिससे वह अपने दायित्व सही तरीके से नहीं निभा नहीं पा रही है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister) एवं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) जयराम ठाकुर ने मांग करते हुए कहा कि धर्मशाला (Dharamshala) में सत्ता के दुरुपयोग को रोका जाए। भावुक होते हुए कहा कि 26 अप्रैल 2021 में उनका विवाह धर्मशाला के विधायक के साथ हुआ था। उसके बाद उनके साथ अत्याचार शुरू हो गए थे। उन्होंने कुछ समय तक तो सहन किया। जब विरोध किया तो गत वर्ष जून माह में उनके साथ उनके पति व परिवार के सदस्यों द्वारा न केवल मानसिक रूप से परेशान किया गया था, बल्कि मारपीट भी की गई थी। उसके बाद उन पर पुलिस मेे की गई एफआईआर(FIR) वापस लेने का दबाव डाला गया।

उन्होंने इसलिए एफआईआर वापिस ली थी। क्योंकि उन्हें उनके पति ने ये धमकी भी दी थी कि अगर FIR करवाई तो दस वर्ष तक लटका दूंगा। हालांकि, यह मामला अभी न्यायालय में लंबित है। फिर भी उनके पति द्वारा परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर उनके पति द्वारा मीडिया में जो बयान दिया गया था। उस पर बाद में मुकर गए थे। जिससे उनका सफेद झूठ पकडा गया था।

उन्होंने कहा कि जब वह जोगिंदर नगर व हमीरपुर मेें प्रोबेशनरी पीरियड पर कार्यरत थी। तो भी उनके पति द्वारा वहां पर परेशान करने करने का प्रयास किया गया। इसके अलावा हिप्पा (HIPA) में प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officer) के प्रशिक्षण के दौरान भी उन्हें बेवजह तंग (Torcher) किया गया। जिस कारण उन्हें शिमला (Shimla) के ढली थाने में शिकायत दर्ज करानी पड़ी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पति उनके खिलाफ सत्ता का दुरुपयोग कर सकते है। वह इस संबंध में लोगों को जागरूक कर सच्चाई सामने रखना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि सही जागरूकता की कमी के कारण  आज समाज मेें कितनी महिलाएं व बेटियां घरेलू हिंसा की शिकार हो जाती है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments