HomeNews | समाचारहिमाचलहिमाचल की बेटी तनिष्का ने संसद में किया हिमाचल का प्रतिनिधित्व

हिमाचल की बेटी तनिष्का ने संसद में किया हिमाचल का प्रतिनिधित्व

सिरमौर।। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन की तनिष्का पुंडीर ने देश की संसद में हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया। 14 नवंबर को नेशनल यूथ कार्यक्रम में देशभर से 10 प्रतिभागियों का चयन संसद में वक्तव्य के लिए हुआ था। इसमें हिमाचल से एकमात्र नाहन की तनिष्का का चयन हुआ।

कार्यक्रम के बाद नाहन लौटीं तनिष्का ने बताया कि इस मंजिल तक पहुंचने के लिए नेहरू युवा केंद्र नाहन का विशेष योगदान रहा, जिसकी वह आभारी रहेंगी। बताया कि नेशनल यूथ कार्यक्रम में देशभर से 10 प्रतिभागियों का चयन हुआ था। इसके बाद उन्हें भी हिमाचल प्रदेश से देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर अपने विचार व्यक्त करने का मौका मिला।

उन्होंने बताया कि उन्हें जो अनुभव प्राप्त हुआ है, वह अपने आप में बहुत अलग है। इस दौरान उन्हें बहुत कुछ सीखने को भी मिला। इसके अलावा उन्हें देश की दिग्गज राजनीतिक हस्तियों से भी मिलने का मौका मिला। तनिष्का के पिता पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। वहीं, तनिष्का अपनी स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं।

नेहरू युवा केंद्र नाहन के कार्यक्रम अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि तनिष्का होनहार प्रतिभागी हैं। इससे पूर्व उन्होंने जिला व राज्य स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके आधार पर उनका चयन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments