हिमाचल के बेटे की मेहनत लाई रंग, अमेरिका में मिला 1.12 करोड़ का पैकेज

0
9

 

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश का एनआईटी हमीरपुर संस्थान छात्रों के जॉब प्लेसमेंट और पैकेज ऑफर में लगातार बेहतरीन परिणाम दे रहा है। एनआईटी हमीरपुर के छात्रों की देश-विदेश की नामी कंपनियों में मांग बढ़ी है।

मंगलवार को बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेजॉन बर्लिन से सालाना 1.12 करोड़ रुपये वेतन पैकेज के साथ ऑफ कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है। प्रतीक को गूगल कंपनी से ऑफ कैंपस ऑफर और पेटीएम से ऑन कैंपस प्लेसमेंट ऑफर भी मिला है।

प्रतीक हमीरपुर जिला के ही धनेड पंचायत के लिंगवीं गांव के रहने वाले हैं। प्रतीक जब सातवीं क्लास में पढ़ते थे तब उनके पिता ने यह संसार त्याग दिया था। पिता राजकुमार सेना में नौकरी करते थे। प्रतीक की माता सुमन लता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जोल सप्पड़ जिला हमीरपुर में शिक्षिका हैं।

प्रतीक ने केंद्र विद्यालय हमीरपुर में जमा दो तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जेईई की परीक्षा उतीर्ण कर एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया। प्रतीक कहते हैं कि एनआईटी हमीरपुर में दाखिला मिलना ही पहली सफलता थी। अगले साल उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट होगी इसके बाद वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे।

एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने प्रतीक भरत शर्मा को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। तीन महीने के अंदर एनआईटी हमीरपुर का जॉब प्लेसमेंट एंड पैकेज ऑफर इंडेक्स 50 फीसदी पहुंचा गया है।

बता दें कि एनआईटी हमीरपुर अभी तक अपने 330 विद्यार्थियों की प्लेसमेंट उच्च पैकेज पर करवा चुका है। 11 छात्रों का चयन 32 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर, जबकि 50 से अधिक विद्यार्थियों का चयन 16 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर हुआ है।

बता दें कि इससे पहले सितंबर में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग दोहरी डिग्री के छात्र निशांत हाडा का चयन अमेरिका की एक फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ है। वहीं, बीटेक कंप्यूटर साइंस अंतिम वर्ष की छात्रा साभ्या सूद का चयन अक्तूबर में यूके की अमेजॉन कंपनी में 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here