हिमाचल: बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, HRTC बस फिसली- ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

0
14

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के सांगला-छितकुल संपर्क मार्ग पर मंगलवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस करीब एक बजे  खरोगला के पास बर्फबारी के बीच अचानक फिसलकर सड़क पर ही लटक गई है। बस चालक की सूझबूझ से बस को गहरी खाई में जाने से बचाया जा सका। बस का आधा हिस्सा सड़क से बाहर हवा में लटक गया।

पुलिस थाना सांगला से मिली जानकारी के मुताबिक रिकांगपिओ-छितकुल रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस दिन के समय छितकुल की तरफ जा रही थी, लेकिन लगातार बर्फबारी के चलते फिसलन को देखते हुए एहतियातन चालक मनमीत और परिचालक कमलकांत ने खरोगला के पास सवारियों को उतारकर बस को वापस जिला मुख्यालय रिकांगपिओ की रवाना किया।

इसी दौरान बस अचानक फिसलकर सड़क ही लटक गई।  घटना की सूचना पथ परिवहन निगम के अड्डा प्रभारी सांगला प्रेम नेगी ने दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना सांगला से थाना प्रभारी जनेश्वर ठाकुर की अगुवाई में एएसआई सुशील कायथ, मुख्य आरक्षी राजेश, आरक्षी बलदेव, गृह रक्षक माया की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर  चालक और परिचालक दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला।

परिवहन निगम रिकांगपिओ के अड्डा प्रभारी रामवीर ने कहा कि सांगला-छितकुल संपर्क मार्ग पर खरोगला में बर्फ पर फिसलकर बस लटक गई है। इस घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। बस को निकालने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here