हिमाचल: HRTC की चलती बस में लग गई आग, ऐसे बची सवारियों की जान

0
25

चम्बा: हिमाचल प्रदेश के चंबा-लंगेरा मार्ग पर घराटनाला के पास एचआरटीसी की चलती बस में अचानक आग लग गई। बस में 37 सवारियां थीं। गियर लीवर से धुआं उठते देख सवारियों में अफरातफरी मच गई। चालक में बस को सड़क किनारे रोककर सवारियों को उतारा। बस में आग लगने की सूचना मिलते ही सुरंगानी और सलूणी से अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर पहुंचीं।

आरएम चंबा राजन जम्वाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच के लिए तकनीकी टीम गठित करने की बात कही है। टीम एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी।

प्रत्यक्षदर्शी किस्से राम और ज्ञान चंद ने कहा कि चंबा बस स्टैंड से दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर एचआरटीसी की 47 सीटर बस निर्धारित चंबा-लंगेरा रूट पर निकली थी। दोपहर करीब ढाई बजे घराटनाला के पास उन्होंने बस के गियर लीवर से धुआं उठते देखा। उन्होंने तुरंत चालक पृथ्वी सिंह और परिचालक अनिल कुमार को इस बारे में बताया। चालक ने तुरंत बस को सड़क किनारे सुरक्षित जगह पर खड़ा कर सवारियों को उतारा।

देखते ही देखते बस से उठने वाली लपटों ने विकराल रूप ले लिया। बस धू-धू कर जलने लगी। अग्निशमन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम सलूणी डॉ. स्वाति गुप्ता ने बताया कि घराटनाला के पास एचआरटीसी बस के जलने की सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की टीमें, वनरक्षक और पटवारी को मौके पर भेजा गया।

आरएम चंबा राजन जम्वाल ने बताया कि बस को आंशिक तौर पर नुकसान हुआ है। चालक-परिचालक सहित सभी सवारियां सुरक्षित हैं। बस में आग कैसे लगी, इसकी जांच के लिए तकनीकी टीम गठित की जाएगी। टीम एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here