शिमला: टुकड़ों में मिला मासूम का शव, दिवाली की रात से था लापता

0
15

शिमला: दिवाली की रात शिमला के डाउनडेल इलाके से रहस्यमयी तरीके से लापता पांच वर्षीय मासूम की लाश टुकड़ों में मिली है। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। हालांकि आशंका है कि बच्चे को तेंदुए ने उठाया होगा, मगर अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पांच वर्षीय योगराज दिवाली की देर शाम दूसरे बच्चे के साथ घर के बाहर फुलझड़ी जला रहा था। उस दौरान वह रहस्यमयी तरीके से गायब ही गया था। दूसरे बच्चे न परिजनों को सूचना दी थी। उसके बाद से पुलिस के साथ वन विभाग की टीम योगराज को ढूंढने में लगी हुई थी।

खोज अभियान में जुटी टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को क्षत-विक्षत हालत में बच्चे के अवशेष बरामद किए हैं। खोजी दस्तों ने शव का कुछ हिस्सा फागली व रामनगर के बीच पानी के नाले के ऊपर जंगल में बरामद किया। जबकि शव के अन्य हिस्से राम नगर नाले के दूसरी तरफ खलीनी की ओर जंगल में मिले हैं।

 पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शव के क्षत-विक्षत अवशेष बरामद हुए है। रविवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि तेंदुए के हमले में बच्चे की मौत हुई है या इसके पीछे कोई और वजह है।

बता दें कि इसी साल पांच अगस्त को न्यू शिमला थाना क्षेत्र के कनलोग में शाम के समय तेंदुआ एक घर के पास से सात साल की बच्ची को उठाकर ले गया था। अगले दिन सुबह घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर जंगल के नाले में बच्ची का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था। शिमला शहर में तेंदुए के लगातार बढ़ रहे हमलों से शहरवासी दहशत में हैं। आदमखोर तेंदुए को पकड़ने में वन्य जीव विभाग नाकाम रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here