HomeNews | समाचारहिमाचलKullu Dussehra 2022: पूरे लाव-लश्कर के साथ देवताओं के महाकुंभ के लिए...

Kullu Dussehra 2022: पूरे लाव-लश्कर के साथ देवताओं के महाकुंभ के लिए निकले देवता

कुल्लू: देवी-देवताओं के महाकुंभ अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का नगाड़ा बजने वाला है। उत्सव में भाग लेने के लिए जिला कुल्लू के सैकड़ों देवी-देवता पूरे लाव लश्कर के साथ रवाना हो गए हैं। रविवार को जिले के विभिन्न इलाकों के देवी-देवताओं ने अपने देवालय से दशहरा पर्व के लिए कूच किया। मंदिरों से रवाना हुए देवता चार अक्तूबर की शाम को ढालपुर स्थित अपने अस्थायी शिविरों में पहुंचेंगे।

जिले के बाह्य सराज आनी, निरमंड के साथ सैंज, गड़सा, बजौरा, मणिकर्ण व मनाली आदि देवी-देवताओं की रथयात्रा शुरू हो गई है। बाह्य सराज आनी, निरमंड के देवताओं का पहला पड़ाव शुरू हो गया है और 150 से 200 किलोमीटर का पैदल सफर कर ही अपने अस्थायी शिविर पहुंचेंगे।

देवता खुडीजल, ब्यास ऋषि, कोट भझारी, टकरासी नाग, चोतरू नाग, शरशाई नाग, देवता चंभू रंदल तथा देवता चंभू कशोली बंजार क्षेत्र पहुंच गए हैं। सोने-चांदी के मुख मोहरों से सजे देवी-देवताओं के देवरथों का लोग भव्य स्वागत कर रहे हैं।

जिला देवी-देवता कारदार संघ के अध्यक्ष दोतराम ठाकुर ने कहा कि जिले के दूरदराज के इलाकों के देवता अपने देवालय के कुल्लू की ओर निकल गए हैं। चार अक्तूबर शाम को तमाम देवी-देवता ढालपुर पहुंच जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के आने पर भी देव परंपरा को पहले की तरह ही निभाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments