हिमाचल के इस जिले में कल 50 फीसदी से अधिक लोकल रूटों पर नहीं चलेंगी HRTC बसें, जानें कारण

हमीरपुर: हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला में वीकेंड पर 50 फीसदी से अधिक लोकल रूट बंद रहेंगे। यानी एचआरटीसी हमीरपुर (HRTC Hamirpur) शनिवार और रविवार को सरकारी अवकाश के चलते 50 फ़ीसदी से अधिक लोकल रूट पर अपनी बसें नहीं भेजेगा। यह फैसला एचआरटीसी डिपो हमीरपुर प्रबंधन (HRTC Depot Hamirpur Management) ने लिया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश सरकार की तरफ से वीकेंड पर अवकाश किए गए हैं। हाल ही में एचआरटीसी ने कुछ एक लोकल और लॉन्ग रूट को बंद किया थाए जिसमें दिल्ली का भी 1 बस रूट शामिल था, लेकिन त्योहारों के दृष्टिगत सभी लॉन्ग रूट को चलाने का एचआरटीसी डिपो हमीरपुर प्रबंधन ने निर्णय लिया है। जिससे बाहरी राज्य से हिमाचल लौटने वाले नौकरी पेशा लोगों को दिक्कत पेश नहीं आएगी।

एचआरटीसी डिपो हमीरपुर के डीडीएम विवेक लखन पाल ने कहा कि शुक्रवार को हमीरपुर जिला में रूटीन में बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को बस रूट में कटौती किए जाने की संभावना है, क्योंकि इस दिन सरकारी कार्यालय भी बंद रहेंगे और स्कूल कॉलेज भी बंद है। ऐसे में सवारी बहुत कम होगी जिस वजह से 50% लोकल रूट ही चलाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि स्टाफ (Staff) को महामारी से बचाने के लिए अब बसों में सैनिटाइजेशन का कार्य एक बार फिर शुरू कर दिया गया है। स्टाफ को भी मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए जा रहे हैं।

विवेक लखनपाल ने लोगों से भी अपील की है कि वह महामारी से बचाव के लिए सफर के दौरान सावधानी बरतें। कोरोना संक्रमण के बढ़ने से घाटे से उबर रहे एचआरटीसी के लिए एक बार फिर से परेशानियां बढ़ गई है। एक दफा फिर बस रूट बंद होने से अब एचआरटीसी को राजस्व की दृष्टि से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। धीरे.धीरे व्यवस्था पटरी पर लौट रही थी, लेकिन एक बार फिर अब महामारी के कारण समस्याएं दोगुना होने लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: