पालमपुर में बच्चे पूछ रहे – मम्मी! डाक्टरे कालु औणा?

0
1

कांगड़ा।। पालमपुर के सिविल अस्पताल में बच्चों का डॉक्टर न होने से लोग काफी परेशान है। 200 बैड के इस अस्पताल में बच्चों का डॉक्टर कब आएगा, ये कोई नहीं जानता। दो साल से यहाँ चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर नहीं है।

पालमपुर अस्पताल में दो साल से नहीं है चाइल्ड स्पेशलिस्ट

बच्चों के बीमार होने पर अभिभावक इस उम्मीद में बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं कि यहाँ स्पेशलिस्ट डॉक्टर बच्चे का चेकअप करेगा। लेकिन यहाँ तो पिछले दो साल से स्पेशलिस्ट डॉक्टर की तैनाती ही नहीं हो पाई है।

बच्चे पूछते हैं- डॉक्टर कब आएगा

शिशु रोग वार्ड के बाहर छोटे-छोटे बच्चे अपने माता-पिता से यही पूछते नज़र आते हैं कि डॉक्टर कब आएगा। लेकिन ये माता-पिता तो क्या, अस्पताल प्रशासन भी नहीं जानता है कि यहां चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर की तैनाती कब होगी। बताते चलें कि सरकार ने पिछले सवा साल में दो बार चाइल्ड स्पेशलिस्ट की भर्ती के लिए ऑर्डर जारी किए हैं।

कांग्रेस क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी

अस्पताल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट व अन्य डॉक्टरों की तैनाती की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कांग्रेस की यह भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। इस अवसर पर पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल भी भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित रहे।

डॉक्टर की तैनाती होने तक जारी रहेगी हड़ताल :आशीष बुटेल

विधायक आशीष बुटेल ने कहा कि चाइल्ड स्पेशलिस्ट की तैनाती को लेकर सीएम से पालमपुर में कार्यकर्ताओं के साथ जनता भी मिली थी। विधानसभा में भी कई बार मुद्दा उठाया। सरकार ऑर्डर की बात कहती है लेकिन ज्वाइन करवाना उनका ही काम है। जब तक डॉक्टर की तैनाती नहीं होगी हड़ताल जारी रहेगी।

एमएस बोले- कब ज्वाइन करेंगे, अभी जानकारी नहीं

सिविल अस्पताल पालमपुर के एमएस विनायक महाजन ने कहा कि सवा साल में सरकार ने दो बार चाइल्ड स्पेशलिस्ट के ऑर्डर जारी किए हैं। अभी मंडी से जिस डॉक्टर के ऑर्डर हुए हैं उन्होंने किसी कारणवश रिलीव लिया है। ज्वाइन कब करेंगे अभी जानकारी नहीं है।

जनाधार को पाने के लिए प्रदर्शन कर रही कांग्रेस: त्रिलोक कपूर

प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर का कहना है कि सरकार आदेश ही दे सकती है। दो बार डॉक्टर के ऑर्डर जारी हुए हैं। यहां ना आने के लिए डॉक्टर की कोई मजबूरी होगी। जल्दी यहां डॉक्टर की तैनाती करवाई जाएगी। जैसे ही डॉक्टर पासआउट होते हैं यहां तैनाती करवाई जाएगी। कांग्रेसी खोए हुए जनाधार को पाने के लिए प्रदर्शन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here