हिमाचल: नहीं बंद होंगे स्कूल, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स स्कूल खुलने से खुश

0
13

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगातार बढ़ रही विद्यार्थियों की हाजिरी से उत्साहित राज्य सरकार ने स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला लिया है। गुरुवार को राज्य सचिवालय में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई विभागीय अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि शीतकालीन जिलों के निजी स्कूलों को ऑनलाइन या ऑफलाइन पढ़ाई में से एक विकल्प तलाशने के लिए स्वयं अधिकृत किया गया है। निजी स्कूलों को इस बाबत पीटीए या एसएमसी से चर्चा कर आगामी फैसला लेना होगा। शिक्षा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी से स्कूलों में सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की हाजिरी 80 फीसदी तक पहुंच गई है। विद्यार्थी और अभिभावक स्कूल खुलने से खुश हैं। ऐसे में स्कूलों को बंद करने का कोई औचित्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षा सुचारु चलती रहे, इसके लिए एसओपी का पालन करना जरूरी है। जो निजी स्कूल प्रबंधन बच्चों को नहीं बुलाना चाहते हैं, स्वयं इसका फैसला करें। सरकार ने उन्हें अपने स्तर पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here