बाज़ार में आवारा कुत्तों का आतंक, अकेले चलने में डर रहे लोग

0
12

ऊना: ऊना जिला के बंगाणा उपमंडल की खरयालता पंचायत के तलमेहड़ा बाजार में दिन प्रतिदिन आवारा कुत्तों का आंतक बढ़ता ही जा रहा है। बच्चे तो बच्चे बड़े लोग भी सुबह-शाम अकेले बाज़ार में गुज़रने से डर रहे हैं। एक कुत्ते के भौंकने की आवाज सुन कर बाज़ार में एक दर्जन से अधिक संख्या में घूम रहे सभी आवारा कुत्तों का झुंड इक्कठा हो जाता है। पशु हो या कोई व्यक्ति सभी एक साथ टूट पड़ते हैं।

मंगलवार सुबह स्थानीय बच्चा राहुल सोनी अपनी बहन संग साथ लगते कुंए से पीने का पानी लेने जा रहे था। तभी एक साथ आवारा कुत्तों का झुंड उन बच्चों पर टूट पड़ा। दोनों बच्चे घबरा गए थे। तभी स्थानीय दुकानदारों ने इन कुत्तों को खदेड़ा। इससे पहले भी यह कुत्ते हर दिन बाज़ार से गुजरने वालो के लिए मुसीबत बनते चले जा रहे हैं।

कई बार देखने में आता है कि यह आबारा कुत्ते दो पहिया वाहन चालकों को भी मुश्किल में डाल देते हैं, जिससे वाहन चालक अपना नियंत्रण खो देते हैं।

वहीं, एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने सभी दुकानदारों से अनुरोध किया है कि कोई भी दुकानदार इन कुत्तों को खाद्य पदार्थ न डालें, बाज़ार में कुछ दुकानदार इन्हें खाने की वस्तुएं डालते हैं। इसलिए यह आवारा कुत्ते हर समय बाजार में ही डेरा जमाए हुए रहते हैं। जब इन्हें कोई भी दुकानदार खाद्य पदार्थ नहीं डालेगा तो यह खुद ही उस स्थान को छोड़कर चले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here